बुजुर्ग का साहस, तालाब में छलांग लगाकर डूबती हुई कार से निकाल लाए युवक को
Advertisement

बुजुर्ग का साहस, तालाब में छलांग लगाकर डूबती हुई कार से निकाल लाए युवक को

गोवर्धन पूजा के दिन एक तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर सरोवर में जा गिरी. इसी बीच सरोवर के सामने बने एक घर में रह रहे बुजुर्ग की नजर इस पर पड़ी और उन्होंने बिना अपनी जान की परवाह किए पानी में छलांग लगा दी और युवक को सकुशल बाहल निकाला. 

अपनी जान की परवाह किए बगैर बुजुर्ग ने युवक को बचाया

प्रदीप शर्मा/भिंड: वो कहते हैं ना जाको राखे साईंया मार सके ना कोय, यह मात्र एक जुमला नहीं है यह कटु सत्य भी है. जब भगवान किसी को बचाना चाहते हैं तो वे अपने दूत को किसी ना किसी रूप में भेज ही देते हैं. इसी का बड़ा उदहारण भिंड में देखने को मिला है, जहां एक डूबते हुए नौजवान को एक बुजुर्ग ने बचा लिया. 

मामला मध्य प्रदेश के भिंड शहर के बीच स्थित गौरी सरोवर का है. जहां गोवर्धन पूजा के दिन एक तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर सरोवर में जा गिरी. इसी बीच सरोवर के सामने बने एक घर में रह रहे बुजुर्ग की नजर इस पर पड़ी और उन्होंने बिना अपनी जान की परवाह किए पानी में छलांग लगा दी और युवक को सकुशल बाहर निकाला. 

युवक को बचाने वाले वृद्ध पेशे से एडवोकेट हैं और उनका नाम महेश मिश्रा है. उन्होंने बताया कि वह गोवर्धन पूजा के लिए फूल तोड़ रहे थे. इसी बीच उन्हें जोर की आवाज आई, जैसे ही उन्होंने देखा तो करीब 20-21 साल का रितिक जैन स्विफ्ट कार लेकर सरोवर में गिर चुका था. उन्होंने तुरंत अपने घरवालों को रस्सी लाने को कहा और खुद पानी में कूद गए. किसी तरह उन्होंने युवक को लोगों की मदद से बाहर निकाला. 

एडवोकेट महेश मिश्रा पहले भी बचा चुके हैं कई लोगों की जान
इस पूरी घटना का वीडियो भी वायरल हो रहा है. शहर के लोग महेश मिश्रा की बहादुरी की जमकर तारीफ कर रहे हैं. महेश मिश्रा ने बताया कि पहले भी इस प्रकार की कई घटनाएं हुई हैं और वह कई लोगों की जान बचा चुके हैं. बीती शिवरात्रि पर रात के 2 बजे स्कॉर्पियो कार डूबने से तीन लोगों की मौत भी हो चुकी है. 

पूर्व विधायक हेमंत कटारे ने वकील महेश मिश्रा की इस वीरता पर पुरस्कार दिये जाने के लिये राष्ट्रपति के नाम भिंड कलेक्टर वीरेन्द्र नवल रावत को पत्र लिखा है.

ये भी पढ़ें-

सुनसान जगह ले जाकर मासूम से रेप, बहन की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचा भाई, जानिए फिर क्या हुआ...

भारतीय डाक विभाग सहित इन 4 विभागों में 4000 से अधिक पदों पर बंपर वैकेंसी, 10वीं पास भी करें अप्लाई

VIDEO: एक हाथ खराब होने के बावजूद एएसआई ने ऐसे दिखाया जज्बा, सभी ने किया सलाम

Watch LIVE TV-

 

Trending news