MP: दमोह में जानलेवा बनी ठंड, सर्दी के सितम से बुजुर्ग ने तोड़ा दम

मध्यप्रदेश के दमोह जिले में ठंड के कहर ने एक बुजुर्ग को मौत के मुंह में धकेल दिया.

MP: दमोह में जानलेवा बनी ठंड, सर्दी के सितम से बुजुर्ग ने तोड़ा दम
दमोह में जानलेवा बनी ठंड

महेंद्र दुबे/दमोह:  उत्तर भारत में लगातार बढ़ रही ठंड से जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त है. अब ये ठंड जानलेवा भी साबित होती जा रही है. मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के दमोह (Damoh ) जिले में ठंड के कहर ने एक बुजुर्ग को मौत के मुंह में धकेल दिया.

दरअसल गुरुवार को पारा गिरने के साथ बर्फीली हवाएं चलने का सिलसिला जारी था. ठंड के इस प्रकोप ने दमोह के लोगों को ठिठुरने पर मजबूर कर दिया था. बर्फीली हवाओं की वजह से जहां लोग घर में दुबकने को मजबूर थे, तो वहीं नगर पालिका टाउन हाल के पास खुले आसमान के नीचे रात गुजार रहे एक बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया.

हनुमानगढ़ी मंदिर के पुजारी गोविन्द दुबे के मुताबिक, जब वो मंदिर से पालिका टाउन हाल की तरफ निकले, तो उन्होंने बुजुर्ग को सड़क किनारे देखा. पुजारी का कहना है कि बुजुर्ग के शरीर पर कुछ कपड़ें थे, जो इस कड़ाके ठंड में नाकाफी थे. उन्होंने बताया कि कुछ देर तक लगातार बुजुर्ग को देखने के बाद उन्हें शक हुआ और इस मामले की सूचना पुलिस को दी. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने बुजुर्ग को मृत घोषित कर दिया.

पुलिस की छानबीन में मृतक की शिनाख्त रज्जु सोनी नाम के शख्स के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि रज्जु पिछले कई सालों से ऐसे ही बाजार में घूमता था और जहां भी खाना मिलता था, वहीं रूक जाता था. फ़िलहाल पुलिस ने बुजुर्ग की मौत ठण्ड की वजह से होने की पुष्टि की है.