झुंड से बिछड़ फंस गया दलदल में, पानी पीते समय डूबने से हुई शावक हाथी की मौत
Advertisement

झुंड से बिछड़ फंस गया दलदल में, पानी पीते समय डूबने से हुई शावक हाथी की मौत

वन विभाग बिलासपुर संभाग के अनिल सोनी ने मीडिया से चर्चा के दौरान बताया कि शावक हाथी अपने झुंड से अलग हो गया होगा और पास में बने तालाब में पानी पीने के दौरान डूबने से उसकी मौत हो गई. 

दलदल में मृत शावक हाथी

कोरबा: केंदई वन परिक्षेत्र के लमना बीट के तालाब में डूबने से हाथी के करीब एक माह के बच्चे की मौत हो गई. आशंका जताई जा रही है कि शावक हाथी पानी के तलाश में बस्ती के पास आया होगा और पानी पीने के वक्त दलदल में फंस जाने से उसकी मौत हो गयी. इस क्षेत्र में 46 हाथियों का दल विचरण कर रहा है. जिसमे हाल ही में दो बच्चो ने जन्म लिया है संभावना जताई जा रही है कि उसमें से ही एक शावक है जिसकी तालाब में डूबने से मौत हो गई. 

Video: पास खड़ी रो रही थी महिला, शिवराज की नजर पड़ी, मंच पर बुला गले से लगाया

दलदल वाली जगह उत्पात मचाया
आसपास के क्षेत्र को देखकर आशंका जताई जा रही है की घटना के वक़्त मृत शावक के अलावा हाथियों का दल भी वहां था क्योंकि किसानों की खड़ी फसल पूरी तरह रौंदी गयी है. हाथियों के दल ने रात को जमकर उत्पात मचाया जिससे फसल पूरी तरह बर्बाद हो चुकी है. 

शावक का हुआ पोस्टमार्टम
वन अमला मौके पर पहुंच कर शावक हाथी का डॉक्टरों की टीम बुलाकर पोस्मार्टम की कार्यवाही की गई. पोस्टमार्टम के बाद शावक हाथी को दफन कर दिया गया. जहां कटघोरा वन मंडल की DFO शमा फारूकी, CCF अनिल सोनी, केंदई रेंजर तथा पूरा वन अमला मौके पर मौजूद रहा. 

कौन है 9 साल की वो बच्ची जो Delhi-NCR में क्लाइमेट चेंज लॉ लाने की कर रही है मांग?

झुंड से अलग हुआ
वन विभाग बिलासपुर संभाग के अनिल सोनी ने मीडिया से चर्चा के दौरान बताया कि शावक हाथी अपने झुंड से अलग हो गया होगा और पास में बने तालाब में पानी पीने के दौरान डूबने से उसकी मौत हो गई. यह एक नेचुरल मौत है इसमें किसी प्रकार के जांच का सवाल नहीं है. फिलहाल वन विभाग हाथियों की ट्रैकिंग लगातार कर रहा है. 

WATCH LIVE TV

Trending news