MP: रतलाम में वायरल हुआ स्कूलों में छुट्टी का फर्जी आदेश, शिक्षा विभाग ने कही ये बात
Advertisement

MP: रतलाम में वायरल हुआ स्कूलों में छुट्टी का फर्जी आदेश, शिक्षा विभाग ने कही ये बात

सोशल मीडिया के शरारती तत्वों ने शासकीय आदेश में छेड़छाड़ कर स्कूलों में दो दिन की छुट्टी का फर्जी मैसेज वायरल किया था.

फर्जी आदेश की जानकारी लगने पर शिक्षा विभाग की ओर से आनन-फानन में सभी स्कूलों को जानकारी देकर स्कूल चालू रखने के आदेश दिए गए.

चंद्रशेखर सोलंकी/रतलाम: सोशल मीडिया पर रतलाम प्रशासन का एक फर्जी आदेश सुर्खियों में छाया हुआ है. दरअसल, रतलाम के शिक्षा विभाग का दो दिन के अवकाश का एक पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वहीं, इस फर्जी आदेश के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मामला प्रशासन के संज्ञान में आया. इसके बाद शिक्षा विभाग ने स्कूलों को फर्जी आदेश की जानकरी देकर स्कूल की छुट्टियों न होने की बात कही. वहीं, अब शिक्षा विभाग इस फर्जी वायरल मैसेज को लेकर पुलिस कार्रवाई की बात कह रहा है. गौरतलब है कि यूपी के नोएडा में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था. 

सोशल मीडिया के शरारती तत्वों ने शासकीय आदेश में छेड़छाड़ कर स्कूलों में दो दिन की छुट्टी का फर्जी मैसेज वायरल किया था. दरअसल, क्रिसमस के 7 दिन के अवकाश के बाद दोबारा सोमवार को स्कूल शुरू हुए. इन सबके बीच सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हुआ, जो शिक्षा विभाग का आदेश पत्र था. इस पत्र में 30 व 31 दिसंबर का अवकाश रखने के आदेश दिए गए थे. सरकारी आदेश पत्र से स्कूलों में हड़कंप मचा गया. वहीं, जब इसकी जानकारी शिक्षा विभाग तक पहुंची तो, अधिकारियों के भी होश उड़ गए.

दरअसल, ऐसा कोई आदेश शिक्षा विभाग की ओर से जारी नहीं किया गया था. वहीं, फर्जी आदेश की जानकारी लगने पर शिक्षा विभाग की ओर से आनन-फानन में सभी स्कूलों को जानकारी देकर स्कूल चालू रखने के आदेश दिए गए. इसके बाद अब मामले में जांच की बात कही जा रही है कि शासन के पत्र में छेड़छाड़ कर अधिकारी के हस्ताक्षर के साथ यह फर्जी आदेश किसने वायरल किया. अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही इस मामले में एफआईआर दर्ज की जाएगी.

Trending news