कांग्रेस के पूर्व मंत्री ने कहा- 60 साल की विचारधारा छोड़ हनुमान चालीसा का पाठ हमें वोट नहीं दिला पाएगा
Advertisement

कांग्रेस के पूर्व मंत्री ने कहा- 60 साल की विचारधारा छोड़ हनुमान चालीसा का पाठ हमें वोट नहीं दिला पाएगा

कांग्रेस के पूर्व मंत्री नरेन्द्र नाहटा ने कहा ईवीएम में गड़बड़ी हुई होगी तो मेरे पास इसका कोई प्रमाण नहीं है जिन्होंने आरोप लगाया उनके पास प्रमाण होंगे

कांग्रेस के पूर्व मंत्री ने कहा- 60 साल की विचारधारा छोड़ हनुमान चालीसा का पाठ हमें वोट नहीं दिला पाएगा

मंदसौर: मध्यप्रदेश में मिली करारी हार के बाद जहां अधिकतर कांग्रेस नेता ईवीएम मशीनों पर हार का दोष मढ़ रही है तो वहीं दिग्विजय सरकार में मंत्री रहे वरिष्ठ कांग्रेस नेता नरेंद्र नाहटा ने अपनी हार को छुपाने के प्रयास की बजाय पार्टी को आत्ममंथन की सलाह दे डाली. नतीजों के बाद कांग्रेस नेताओं द्वारा ईवीएम में गड़बड़ी के आरोप के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह जिन नेताओं ने कहा उनके निजी विचार होंगे. मैं इस तरह से अपनी कमजोरी की बात को छोटा नहीं करना चाहता हूं. 

सबसे छोटी जीत, सबसे बड़ी हार...आ गए हैं परिणाम, जानिए सबसे रोचक 10 फैक्ट्स

संगठन कमजोर हुआ
नरेंद्र नाहटा ने कहा कि पार्टी का संगठन कमजोर हुआ है. कॉलेज, पंचायत, नगर पालिका समेत सभी जगहों पर कांग्रेस को लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में कांग्रेस को अपने तौर-तरीकों की समीक्षा करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि बीजेपी की B टीम बनने की बजाय और कांग्रेस अपनी संस्कृति को बदलें.  हम अपनी अच्छाइयों को और BJP सरकार द्वारा की गई खरीद-फरोख्त के मामले को जनता तक नहीं पहुंचा सके. यह कांग्रेस संगठन की असफलता है.
   
चेहरे बदले से समाधान नहीं मिलेगा
नाहटा ने कहा कि जब-जब हम हारते हैं हार के कारणों की समीक्षा और आपस में संवाद नहीं करते. हम चेहरों को बदलते हैं चेहरों को बदलने से समस्या का समाधान नहीं मिलेगा. हमें अपनी संस्कृति को बदलना पड़ेगा. शैली को बदलना पड़ेगा सोच को बदलना पड़ेगा, निष्ठावान कार्यकर्ताओं की पहचान करके उन्हें अवसर देना होगा लेकिन जब ऐसा नहीं होता है तो परिणाम दुष्परिणाम में बदल जाते हैं ऐसा ही हुआ है. नाहटा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की अपनी विचारधारा है जिस पर उसने 60 साल काम किया उसको छोड़कर हनुमान चालीसा हमें वोट नहीं दिला पाएगा और ना ही दिला पाया है.

MP में भी BSP बनी वोट कटवा, इन 5 सीटों पर बिगाड़ा कांग्रेस का खेल

नाहटा को खुद आत्ममंथन की जरुरत
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने नरेंद्र नाहटा पर पलटवार करते हुए कहा कि नाहटा को खुद आत्ममंथन करना चाहिए. उनके प्रभार वाली सीट कांग्रेस हार गई उन्हें आत्ममंथन करना चाहिए. उनकी जिम्मेदारी में बरसों से पार्टी हार रही है वह खुद के आत्ममंथन की जगह पार्टी को कोस रहे है. सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए मीडिया के सामने आने का शौक चढ़ गया है.

WATCH LIVE TV

Trending news