मध्‍य प्रदेश की सियासत में प्रवीण तोगड़िया की एंट्री, राम मंदिर मुद्दे से हुए थे फेमस
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh407911

मध्‍य प्रदेश की सियासत में प्रवीण तोगड़िया की एंट्री, राम मंदिर मुद्दे से हुए थे फेमस

मध्यप्रदेश में किसान आंदोलन में सभी सियासी रंग देखने को मिल रहे हैं. विश्व हिंदू परिषद के पूर्व अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि आने वाले समय में किसानों के लिए लड़ेंगे.

विश्व हिंदू परिषद के पूर्व अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया (फाइल फोटो)

रतलाम: मध्यप्रदेश में किसान आंदोलन में सभी सियासी रंग देखने को मिल रहे हैं. विश्व हिंदू परिषद के पूर्व अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया इंदौर आए जहां पर उन्होंने प्रेस से चर्चा करते हुए कहा कि आने वाले समय में वह हिंदुत्व मुद्दे के साथ-साथ किसानों के लिए भी लड़ेंगे और किसानों को उनका अधिकार दिलाएंगे.

  1. देश का किसान अन्न उगाता है लेकिन वह दुखी है.
  2. मुख्यमंत्री किसान के बेटे हैं लेकिन उनका दर्द नहीं जानते. 
  3. प्रणब मुखर्जी का भाषण नेहरू की विचारधारा वाला था. 

बता दें कि प्रवीण तोगड़िया को पहले राम मंदिर के लिए और हिंदुत्व के मुद्दे के लिए जाना जाता था. लेकिन अब तोगड़ि‍या किसानों के लिए भी आंदोलन शुरु करने वाले हैं जिसकी शुरुआत वह 24 जून से करेंगे. 

मंदसौर: गोलीकांड में मारे गए किसानों को श्रद्धांजलि देंगे शत्रुघन सिन्हा, साथ दिखेंगे अन्‍य बीजेपी नेता

प्रवीण तोगड़िया ने बताया कि पूरे भारत में किसानों की हालत बहुत खराब हो चुकी है और इसका कारण सिर्फ और सिर्फ सरकार की नीतियां हैं. किसान को उसकी लागत से बढ़कर मुनाफा नहीं मिल पा रहा. फसल बीमा योजना का लाभ भी किसानों को नहीं मिला. प्राइवेट कंपनी फसल बीमा योजना के नाम पर किसानों का पैसा लूट रही है, जिसके लिए वह अब आवाज उठाएंगे. प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि उनके साथ पूरे देश के किसान खड़े हैं. 

किसान आंदोलन: हाई अलर्ट पर मप्र, 1 से 10 जून तक पुलिसकर्मियों की छुट्टी पर रोक

तोगड़िया ने आगे कहा कि किसान के ऊपर 12 लाख करोड़ का कर्ज है. देश का किसान अन्न उगाता है लेकिन वह दुखी है जिस कारण भारत खुश कैसे रह सकता है. सरकार के पास माल्या को पैसे देने का टाइम है लेकिन किसान के लिए कोई टाइम नहीं. तोगड़िया ने कहा कि आने वाले समय में वह हिंदुत्व के साथ ही किसानों की योजनाओं का लाभ उन तक पहुंचाने के लिए लड़ेंगे. तोगड़िया ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के RSS के सम्मेलन में जाने पर कहा कि प्रणब मुखर्जी का भाषण गांधी और नेहरू की विचारधारा वाला था. 

तोगड़िया ने कहा कि किसान को बिजली का खंभा लगाने के लिए भी हजारों रुपये की राशि सरकार को देनी पड़ती. यहां के मुख्यमंत्री तो स्वयं किसान के लड़के है. उन्हें इसकी जानकारी होनी चाहिए इतना पैसा कहां से कोई लाकर देगा. किसान को फायदा नहीं पहुंच रहा है जिस कारण किसान परेशान है. प्रवीण तोगड़िया इंदौर से मंदसौर गए जहां पर वह भारतीय मजदूर किसान संघ के प्रोग्राम में गोलीकांड में मारे गए किसानों को श्रद्धांजलि देंगे.

Trending news