नकली सोना बैंक में रख छापते थे नोट, जालसाज गिरोह का भंडाफोड़, 90 लोगों पर FIR
Advertisement

नकली सोना बैंक में रख छापते थे नोट, जालसाज गिरोह का भंडाफोड़, 90 लोगों पर FIR

खातों के एनपीए होने पर जब सोने की जांच की गई तो 87 प्रकरणों में गिरवी रखा गया तकरीबन 5 किलो 300 ग्राम सोना नकली पाया गया. इस मामले में लोन लेने वाले का नाम राजेश सोनी है और वो पेशे से सुनार है.इस धांधली में बैंक मैनेजर पर भी आरोप है कि उसकी मिली भगत से ये लोन दिया गया है.

सांकेतिक तस्वीर

मनीष पुरोहित/मंदसौर: मध्यप्रदेश के मंदसौर में एक ऐसे गिरोह का खुलासा हुआ है. जो बैंक में नकली सोना गिरवी रखकर तकरीबन 85 लाख रुपए का लोन ले चुका था. खातों के एनपीए होने पर जब सोने की जांच की गई तो 87 प्रकरणों में गिरवी रखा गया तकरीबन 5 किलो 300 ग्राम सोना नकली पाया गया. इस मामले में लोन लेने वाले का नाम राजेश सोनी है और वो पेशे से सुनार है.

इस धांधली में बैंक मैनेजर पर भी आरोप है कि उसकी मिली भगत से ये लोन दिया गया है. जिसके बाद पुलिस अधीक्षक के आदेश पर अब बैंक मैनेजर, सोने की गुणवत्ता की जांच करने वाले स्वर्णकार समेत 90 लोगों पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें-छत्तीसगढ़ सरकार का कर्मचारियों के हित में बड़ा फैसला, प्रोबेशन पीरियड बढ़ाकर 3 साल किया

प्राथमिक जांच में सामने आया है कि आरोपी सुनार राजेश सोनी लोन लेने वाले शख्स को 5 हजार रुपये, बैंक अधिकारी को 20 प्रतिशत रुपए देता था और बाकी खुद रख लेता था. उसने  2016 से 2018 तक 87 लोन लिए हैं.  पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है और उस से पूछताछ की जा रही है.
 
एसपी सिद्धार्थ चौधरी ने बताया कि इस सुनार ने मल्हारगढ़ में 2017 से ग्रामीणों को लालच देकर नकली सोने पर लगभग 87  गोल्ड लोन लिया है. बैंक ने जब जांच करवाई तो सोना नकली निकला. इस मामले में हमने 420 के 3 प्रकरण दर्ज किए है. जिन 90 लोगों पर यह मामला दर्ज किया गया है उनकी भी गिरफ्तारी की जा रही है.

Watch LIVE TV-

Trending news