पैसे डबल करने का दिखाया सपना, लोगों ने जमा कर दिए लाखों रुपए, फिर ऐसा हुआ...
X

पैसे डबल करने का दिखाया सपना, लोगों ने जमा कर दिए लाखों रुपए, फिर ऐसा हुआ...

आयुष एंटरप्राइजेस और एजीएम डिजिटल लिमिटेड नाम की कंपनी पिछले एक साल से बैतूल के लोगों को फंसाने में लगी थी. कंपनी के अधिकारी बने लोगों ने बैतूल में यह जाल फैला रखा था कि वे बड़े शहरों में एलईडी स्क्रीन पर विज्ञापन चलाने का काम करते हैं.

 

पैसे डबल करने का दिखाया सपना, लोगों ने जमा कर दिए लाखों रुपए,  फिर ऐसा हुआ...

इरशाद हिंदुस्तानी/बैतूलः बैतूल जिले में करोड़ों रुपए की ठगी का खुलासा हुआ है. जहां बड़े शहरों में विज्ञापनों के एलईडी स्क्रीन चलाने का झांसा देकर बिजनेस पार्टनर बनाने वाली एक कंपनी ने बैतूल में कई लोगों से ठगी की है. यह खुलासा तब हुआ जब कंपनी यहां से करीब 175 से ज्यादा लोगों की 12 से 15 करोड़ की रकम लेकर रफूचक्कर हो गयी. जिसके बाद लोगों ने मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई.

पैसे डबल करने का दिया था लालच
पुलिस ने बताया कि आयुष एंटरप्राइजेज और एजीएम डिजिटल लिमिटेड नाम की कंपनी पिछले एक साल से बैतूल के लोगों को फंसाने में लगी थी. कंपनी के अधिकारी बने लोगों ने बैतूल में यह जाल फैला रखा था कि वे बड़े शहरों में एलईडी स्क्रीन पर विज्ञापन चलाने का काम करते हैं. इन पर चलने वाले विज्ञापनों से उसे बड़ी इनकम होती है. कंपनी इसी झांसे से बैतूल जिले के सैकड़ों लोगो को अपना बिजनेस पार्टनर बनाया. जहां कई लोगों ने बिजनेस पाटर्नर बनने के लिए 25-25 लाख रुपए तक जमा कर दिए. रकम 13 महीने में दुगनी करने का झांसा देकर निवेशकों को बाकायदा मैच्युरिटी डेट के चेक भी दिए गए. लेकिन जब यह तारीख आयी तो चेक एक-एक कर बाउंस होना शुरू हो गए. किसी भी निवेशक कोई राशि नहीं मिली. लोग जब कंपनी के ऑफिस पहुंचे तब तक कंपनी के लोग फरार हो चुके थे.

ये भी पढ़ेंः जमीन में गड़ा खजाना मिलने के नाम पर धांधली का खुलासा, पुलिस ने जब्त किया 17 किलो नकली सोना

शुरुआत में मिला बोनस
लोगों ने बताया कि कंपनी ने बैतूल जिले में बड़ा मायाजाल फैला रखा था. उसने न केवल बड़े लोगों से बल्कि छोटे-छोटे व्ययवसाय करने वाले लोगों को भी फंसाया था. इन लोगों ने कंपनी में 1 से 2 लाख रुपए तक का इनवेस्ट कर रखा था. निवेश करने के बाद हर महीनें 3 से 4 प्रतिशत की रकम कंपनी ने बतौर बोनस के तोर पर देनी शुरू कर दी. इससे लोगों को लगा कि उनका पैसा सही हाथों में है. बस इसी विश्वास के दम पर कंपनी दूसरे लोगों को फंसाती रही.

15 करोड़ की ठगी
बताया जा रहा है कि भले ही कंपनी के खिलाफ 175 लोगों ने रिपोर्ट दर्ज कराई है. लेकिन कंपनी ने इस स्कीम के जरिए कई लोगों को ठगा है. कंपनी ने करीब 15 करोड़ रुपए से भी ज्यादा की ठगी बैतूल जिले में की है. जिनमें कोई एक लाख का इन्वेस्टर है तो कोई दो लाख का. यहां तक की एक इन्वेस्टर ने तो कंपनी में 24 लाख का निवेश किया है. मामला सामने आने के बाद पुलिस ने जांच की बात कही है. बैतूल पुलिस का कहना है कि लोगों की शिकायत पर कंपनी के खिलाफ जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ेंः हौसलाः मोबाइल नेटवर्क की थी समस्या, पहाड़ी पर बनाए जा रहे आयुष्मान कार्ड, रात 12 बजे तक खुलता है सेंटर

तंत्र-मंत्र ने मनीराम को बनाया शैतान, एक ही रात में कर डाली थी 5 हत्याएं, जानिए क्यों जाना चाहता था छत्तीसगढ़ के जंगलों में

ये भी देखेंः Video: लिफ्ट में फंसे मरीज के परिजन, नहीं खुली तो ऊपर से निकाला गया

WATCH LIVE TV

Trending news