रतलाम की इस बेटी को जिन पैसों से खरीदनी थी साइकिल, उनसें महिलाओं को बांटी सबसे जरूरी चीज
Advertisement

रतलाम की इस बेटी को जिन पैसों से खरीदनी थी साइकिल, उनसें महिलाओं को बांटी सबसे जरूरी चीज

इस कार्य के लिए खुशी ने जो राशि खर्च की है, वह उसने किसी से नहीं ली, बल्कि पिता द्वारा साइकिल के लिए दिए गए पैसों से सेनिटरी पैड खरीदे.खुशी कहना है कि अशिक्षित व पिछड़ी महिलाओं में सेनिटरी पैड को लेकर जागरूकता होती है.जिसके कारण वे इसका इस्तेमाल नहीं कर पाती और बीमारी से ग्रसित हो जाती हैं.

फाइल फोटो.

चंद्रशेखर सोलंकी/रतलाम: मध्य प्रदेश में महिला दिवस के अवसर पर रतलाम की बेटी ने अनूठी मिसाल पेश की है. खुशी पाटीदार ने गरीब महिलाओं में 11000 सेनेटरी पैड वितरित किए. इस 11000 सेनिटरी पैड वितरण का शुभारंभ सांसद गुमान सिंह डामोर की पत्नी सूरज डामोर व पूर्व विद्यायक संगीता चारेल के हाथों किया गया. 

ये भी पढ़ें-महिला दिवस पर एक घंटे के लिए कमिश्नर बनी सफाईकर्मी, दिए ये निर्देश

इस कार्य के लिए खुशी ने जो राशि खर्च की है, वह उसने किसी से नहीं ली, बल्कि पिता द्वारा साइकिल के लिए दिए गए पैसों से सेनिटरी पैड खरीदे.खुशी कहना है कि अशिक्षित व पिछड़ी महिलाओं में सेनिटरी पैड को लेकर जागरूकता होती है. जिसके कारण वे इसका इस्तेमाल नहीं कर पाती और बीमारी से ग्रसित हो जाती हैं. इसलिए मैंने ऐसी महिलाओं को जागरुक करने और उन तक सेनेटरी पैड पहुंचाने का सोचा और जो पैसे पिताजी ने साइकिल के लिए दिए थे इस काम में लगाए.

सांसद की पत्नी ने इस कार्य के शुभरंभ किया और बताया कि इस जागरूकता की काफी जरूरत है. इसके लिए यह प्रयास सराहनीय है. फिल्म पैड मैन को देखकर लगा कि समाज में इसे इग्नोर किया जा रहा है,अब इस जागरूकता की बहुत आवश्यकता है. 

ये भी पढ़ें-10 साल की निशी ने चोरों के उड़ाए छक्के, पुलिस ने महिला दिवस पर किया सम्मानित

शुभरंभ में शामिल पूर्व विधायक संगीता चारेल ने भी इस कार्य की सराहना की और महिला दिवस की शुभकामनाएं दी.खुशी के साथ उसकी अन्य सहेलियां भी इस कार्य में उसके साथ शामिल हुईं. इन लोगों ने अलग-अलग बस्तियों में जाकर महिलाओं को घर-घर यह सेनिटरी पैड दिए और उन्हें इसके प्रति जागरुक किया.

Watch LIVE TV-

 

 

Trending news