close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ग्वालियरः 738.50 फीट पहुंचा तिघरा बांध का जलस्तर, जल्द खोले जा सकते हैं गेट

बांध में जलस्तर बढ़ने के बाद रविवार को तीन गेट खोलकर दो हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया था. ताकि बांध का वाटर लेवल मेंटेन रहे. वहीं बारिश अभी औसत कोटे 790 मिमी से 60 मिमी अधिक हो चुकी है.

ग्वालियरः 738.50 फीट पहुंचा तिघरा बांध का जलस्तर, जल्द खोले जा सकते हैं गेट

ग्वालियरः मध्य प्रदेश के ग्वालियर में रविवार रात से जारी बारिश के चलते आज एक बार फिर तिघरा बांध के गेट खोले जा रहे है. वहीं दूसरी ओर शहर में जनजीवन भी प्रभावित होने लगा है, शहर के कई क्षेत्रों और सड़को में जल भराव की स्तिथि पैदा होने लगी है. बारिश के चलते लोग घरों में कैद हो चुके हैं. अभी तक 1 दिन में 102 mm से ज्यादा पानी बरस चुका है. बारिश जारी रहते यह आंकड़ा और भी ऊपर जा सकता है, इतना ही नहीं शहर और तिघरा केचमेंट एरिया में लगातार जारी बारिश के चलते 24 घंटे के अंदर एक बार फिर तिघरा बांध के गेट खोले जाने का फैसला जिला प्रशासन ने लिया है. 

बता दें बांध में जलस्तर बढ़ने के बाद रविवार को तीन गेट खोलकर दो हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया था. ताकि बांध का वाटर लेवल मेंटेन रहे. वहीं बारिश अभी औसत कोटे 790 मिमी से 60 मिमी अधिक हो चुकी है. साथ ही  तापमान में ठंडक घुल चुकी है, जिसके चलते अधिकतम तापमान 3 डिग्री नीचे आ चुका है. वहीं बारिश का सिलसिला अभी भी जारी है, जिससे लोगों की समस्याएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं.

देखें LIVE TV

ग्वालियर: बच्ची के साथ गलत हरकत करने के आरोप में पुलिस ने किया मकान मालिक को गिरफ्तार

बता दें मध्य प्रदेश के कई जिलों में इन दिनों भारी बारिश का दौर जारी है, जिससे यहां बाढ़ जैसी स्थितियां पैदा हो गई हैं. ग्वालियर में भी लगातार बारिश के दौर के बाद तिघरा सहित ग्वालियर-चंबल अंचल के लगभग सभी बांधों में पर्याप्त पानी आ चुका है. तिघरा का जलस्तर 738.50 फीट पहुंचने के बाद रविवार को कुछ समय के लिए गेट खोले गए थे, लेकिन बारिश के चलते एक बार फिर तिघरा का जलस्तर बढ़ गया है, जिससे अब एक बार फिर तिघरा के गेट घोले जा सकते हैं. प्रशासन की मौजूगदी में तिघरा के गेट खोले जाएंगे और फिर उन्हें बंद भी कर दिया जाएगा.