यादों में अटल जी: CM शिवराज बनवाएंगे स्मारक; ग्वालियर में आज भी फेमस है उनके पसंदीदा बहादुरा स्वीट्स के लड्डू
Advertisement

यादों में अटल जी: CM शिवराज बनवाएंगे स्मारक; ग्वालियर में आज भी फेमस है उनके पसंदीदा बहादुरा स्वीट्स के लड्डू

प्रधानमंत्री बनने के बाद भी विशेष तौर पर बहादुरा स्वीट्स के लड्डू उनके लिए दिल्ली भेजे जाते थे.

अटल बिहारी वाजपेयी (File Photo)

ग्वालियर/भोपालः Atal Bihari Vajpayee Death Anniversary: देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की आज तीसरी पुण्यतिथि है. इस अवसर पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनकी याद में भव्य स्मारक बनवाने की घोषणा की. भोपाल में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने अटल जी की पंक्तियों, 'क्या हार में क्या जीत में किंचित नहीं भयभीत मैं. कर्तव्य पथ पर जो मिला यह भी सही वह भी सही.' को याद किया. 

CM शिवराज ने कहा कि अटल जी आजाद थे, जनता पार्टी, जन संघ और भारतीय जनता पार्टी तीनों उन्हीं के दिमाग की कल्पना थी. 

परमाणु संपन्न राष्ट्र उन्होंने ही बनाया
CM बोले देश को परमाणु संपन्न राष्ट्र बनाने में अटल जी का बहुत बड़ा हाथ रहा, अमेरिकन एजेंसी की नाक के नीचे से उस दौरान परमाणु परीक्षण करना सबसे बड़ी चुनौती था. जो अटल जी ने कर दिखाया था. अटल जी ने ही CM शिवराज का नाम विदिशा पति रखा था. सीएम ने कहा कि उनकी याद में ग्वालियर में उनका विशाल और भव्य स्मारक का निर्माण करवाया जाएगा. 

यह भी पढ़ेंः-जिला बनने की ऐसी खुशी! रमाशंकर गुप्त ने 20 साल बाद कटाई दाढ़ी, सड़कों पर उड़ा गुलाल, नाचे विधायक

ग्वालिरवासियों के दिलों में जिंदा है अटल जी
अटल जी का जन्म उत्तर प्रदेश के बटेश्वर गांव में हुआ, लेकिन उनका बचपन मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले के कमल सिंह के बाग में गुजरा. काव्य कला और राजनीति की सीख उन्हें यहीं मिली, शहर से जुड़ीं कई यादें आज भी लोगों के जहन में हैं. अटल जी खाने के बड़े शौकीन थे, बहादुरा स्वीट्स पर तो वे अक्सर जाया करते थे. 

बहादुरा स्वीट्स के लड्डू बहुद पसंद थे अटल जी को
नया बाजार इलाके में स्थित बहादुरा स्वीट्स के लड्डू अटल जी को खास तौर पर पसंद थे. यहां अटल जी अक्सर रसगुल्ले और लड्डू खाने आया करते थे. प्रधानमंत्री बनने के बाद भी विशेष तौर पर बहादुरा स्वीट्स के लड्डू उनके लिए दिल्ली भेजे जाते थे. ग्वालियर की यह दुकान आज भी न सिर्फ अपने लजीज स्वाद के लिए मशहूर है, बल्कि अटल जी के पसंदीदा लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र भी बनी हुई है. 

इनपुट- शैलेंद्र सिंह भदौरिया, प्रमोद शर्मा

यह भी पढ़ेंः- उपचुनाव के लिए BJP ने शुरू की व्यूह रचना! वीडी शर्मा इन सीटों पर 4 दिन करेंगे कैंप, ये है वजह

WATCH LIVE TV

Trending news