आंदोलन खत्म करें किसान, प्रस्ताव के साथ आएं मिलकर समाधान निकालेंगे- कृषि मंत्री
Advertisement

आंदोलन खत्म करें किसान, प्रस्ताव के साथ आएं मिलकर समाधान निकालेंगे- कृषि मंत्री

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसान आंदोलन को लेक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि नेता किसानों की नुमांदगी करें, लेकिन कोरोना के संकट के दौर में उनकी जान जोखिम में न डालें. उन्होंने मांग रखी कि एक बार फिर से बैठक इस समस्या का समाधान निकाला जा सकता है.

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (File Photo)

ग्वालियर: केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसान आंदोलन को लेक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि नेता किसानों की नुमांदगी करें, लेकिन कोरोना के संकट के दौर में उनकी जान जोखिम में न डालें. उन्होंने मांग रखी कि एक बार फिर से बैठक इस समस्या का समाधान निकाला जा सकता है. किसान सरकार के पास प्रस्ताव लेकर आएं. डीएपी पर सब्सिडी पर उन्होंने कहा कि यह मोदी सरकार का ऐतिहासिक निर्णय है, जो किसानों के हित में है.

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि किसान नेता आंदोलन को खत्म करें. सरकार के पास प्रस्ताव लेकर आएं, बात करें. किसान आंदोलन करने वाले नेताओं से उन्होंने कहा कि किसानों की नुमाइंदगी करें, लेकिन कोविड की गाइडलाइन में, प्रोटोकॉल का पालन करें. किसानों की जान को जोखिम में नहीं डालें. आंदोलन खत्म करके प्रस्ताव लेकर आएं, उस पर चर्चा करके समाधान निकाला जा सकता है. 

'भाग-कोरोना-भाग', MP के इस गांव में लगे नारे, ग्रामीण बोले- 'कोरोना हवन' से भगाएंगे वायरस

डीएपी पर मिली 140 की सब्सिडी पर उन्होंने कहा कि DAP पर 15 हजार करोड़ की अतिरिक्त सब्सिडी देने का सरकार का फैसला ऐतिहासिक है. पीएम मोदी का किसानों की ओर से आभार प्रकट करता हूं.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि किसान सम्मान निधि के माध्यम से 20 हजार करोड़ रुपए उनके खातें में पहुचाने का मामला हो या रासायनिक खाद के 80 हजार करोड़ रुपए की सब्सिडी देने का मामला हो हमेशा किसानों के हित में सरकार सोचती है. अंतराष्ट्रीय कीमतें बढ़ने के स्वरूप किसानों को यह बैग 2400 रुपये में खरीदना पड़ता था, लेकिन अब सब्सिडी में 140 प्रतिशत की वृद्धि की गई  है. जिसके चलते DAP खाद का बैग किसानों को 1200 रुपये का ही मिलेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत सरकार किसानों के साथ है और किसानों के हितों के लिए प्रतिबद्ध है थी और रहेगी.

WATCH LIVE TV

Trending news