'Dipti The Cutie' की फ्रेंड रिक्वेस्ट आई, 10 दिन चैटिंग फिर प्रपोजल, और ठगा गया युवक

 इन दिनों सोशल मीडिया पर ठगी की वारदातें खूब सामने आ रही हैं. ज्यादातर मामलों में किसी लड़की के नाम से फेक अकाउंट बनाकर ठगी की इन वारदातों को अंजाम दिया जाता है. 

'Dipti The Cutie' की फ्रेंड रिक्वेस्ट आई, 10 दिन चैटिंग फिर प्रपोजल, और ठगा गया युवक
सांकेतिक तस्वीर.

ग्वालियर: इन दिनों सोशल मीडिया पर ठगी की वारदातें खूब सामने आ रही हैं. ज्यादातर मामलों में किसी लड़की के नाम से फेक अकाउंट बनाकर ठगी की इन वारदातों को अंजाम दिया जाता है. ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश के ग्वालियर से सामने आया है. पहले सोशल मीडिया पर दोस्ती, फिर चैटिंग और प्रपोजल, उसके बाद शादी का झांसा देकर ठगी कर ली गई. 

MP में कमजोर पड़ रहा कोरोना, अस्पतालों पर लोड कम हो रहा, भोपाल की स्थिति में सुधार

पिता को कोरोना पॉजिटिव बताकर मांगी मदद
शहर के हजीरा क्षेत्र में रहने वाला युवक पुष्पेंद्र सिंह जनरल स्टोर चलाता है. फेसबुक पर उसे 'Dipti The Cutie' नाम के अकाउंट से रिक्वेस्ट आई. डीपी में खूबसूरत लड़की की फोटो लगी थी. पुष्पेंद्र ने रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर ली. दस दिन तक 'Dipti The Cutie'  ने उससे चैटिंग की. उसने पुष्पेंद्र से शादी का वादा कर डाला. जब पुष्पेंद्र 'Dipti The Cutie' की प्रेम जाल में पूरी तरह फंस गया तो उसने पिता को कोरोना पॉजिटिव बताकर मदद मांगी. 

सेवा का जज्बा: कोरोना काल में लग्जरी गाड़ी को बनाया एंबुलेंस, गरीबों के लिए फ्री सेवा

दुकानदार ने खाते में डाल दिए 41 हजार रुपए
'Dipti The Cutie' का 23 अप्रैल को पुष्पेंद्र के पास कॉल आया. उसने युवक से कहा कि उसके पिता कोरोना पॉजिटिव हैं और जयपुर के अस्पताल में भर्ती हैं. उसे इलाज के लिए पैसे की जरूरत है. इस बातचीत के बाद दीप्ति के प्रेम में दीवाने दुकानदार पुष्पेंद्र ने 41 हजार रुपए उसके बैंक खाते में डाल दिए. इसके बाद युवती का मोबाइल नंबर बंद हो गया. 

मध्य प्रदेश में 18 वर्ष से अधिक आयु वालों का कोविड वैक्सीनेशन आज से, जान लें नियम-कानून

युवती से संपर्क टूटा तो ठगी का अहसास हुआ
युवक ने बाद में सोशल मीडिया मैसेंजर पर कई मैसेज भेजे, लेकिन जवाब नहीं आया. बीच में एक बार मोबाइल चालू हुआ तो युवती बोली उसे 20 हजार रुपए और चाहिए. इसके बाद पुष्पेंद्र को अहसास हुआ कि उसके साथ ठगी की जा रही है. वह अपनी शिकायत लेकर ग्वालियर क्राइम ब्रांच पुलिस के पास पहुंचा. उसने एसपी अमित सांघी से लिखित शिकायत की. एसपी ने क्राइम ब्रांच साइबर सेल में पुष्पेंद्र का आवेदन भेजा. पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है.

WATCH LIVE TV