ग्वालियर से Positive खबरः स्वस्थ मरीजों का आंकड़ा बढ़ा, शादियों को लेकर अब रहेंगे ये निर्देश

ग्वालियर जिले में पिछले कुछ दिनों से संक्रमित मरीज तेजी से आ रहे थे, जिसे देखते हुए शहर में लॉकडाउन लगाया गया, जिसका असर अब दिखने लगा.

ग्वालियर से Positive खबरः स्वस्थ मरीजों का आंकड़ा बढ़ा, शादियों को लेकर अब रहेंगे ये निर्देश
प्रतीकात्मक तस्वीर

ग्वालियर: मध्य प्रदेश में बुधवार को कोरोना संक्रमितों के आंकडे में कमी दर्ज की गई. 5 मई को प्रदेश में कुल 66,283 लोगों की जांच हुई, जिनमें 12,319 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई. प्रदेश में 9643 लोग स्वस्थ भी हुए, वहीं 71 लोगों ने संक्रमण से दम तोड़ा. इस दौरान ग्वालियर जिले से भी पॉजिटिव खबर आई, यहां बुधवार को 1,167 लोग संक्रमण से ठीक होकर घर लौट गए. 

जिले में 8766 एक्टिव मरीज
ग्वालियर जिले में पिछले कुछ दिनों से संक्रमित मरीज तेजी से आ रहे थे, जिसे देखते हुए शहर में लॉकडाउन लगाया गया. जिसका असर अब दिखने लगा, शहर में 5 मई को 1,020 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई. वहीं 8 लोगों ने संक्रमण से दम तोड़ दिया, जिले में इस वक्त 8766 एक्टिव मरीज हैं. 

यह भी पढ़ेंः- छत्तीसगढ़ में आर्थिक रूप से कमजोरों के टीकाकरण पर HC ने लगाई रोक, अभी 18 से 44 वालों को वैक्सीन नहीं

जिले में आज से ही बढ़ेगी सख्ती
जिले में लॉकडाउन का असर दिखने लगा, केस कम होने लगे. जिसे देखते हुए प्रशासन ने सख्ती को और अधिक बढ़ा दिया. शादी समारोह पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिए गए, किराना दुकानों को भी बंद कर दिया गया है. ऑटो रिक्शा से लेकर अन्य सवारी वाहनों तक पर प्रतिबंध लगाया गया. होटल और रेस्टोरेंट में होने वाली होम डिलीवरी अब नहीं होगी. जरूरी सेवाओं को छूट रहेगी, जिनमें राशन, दूध, गैस सिलेंडर, अखबार और दवाइयों की ही होम डिलीवरी हो सकेगी. वहीं अंतिम संस्कार में अब सिर्फ पांच लोगों के ही शामिल होने की अनुमति रहेगी. 

यह भी पढ़ेंः- कितनी खतरनाक होगी कोरोना की तीसरी लहर! कैसे करें अपना बचाव!

WATCH LIVE TV