Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2356038
photoDetails1mpcg

Skin Care Tips: चावल का पानी है कमाल का! चेहरे पर लाएगा ग्लो, बस ऐसे करें इस्तेमाल

Rice Water On Face: इस उमस भरी गर्मी में चेहरे की रंगत खो जाती है. चेहरे पर ग्लो लाने के लिए लोग कई तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन फिर भी उन्हें मनचाहा निखार नहीं मिल पाता. लेकिन क्या आप जानते हैं घर बैठे भी चेहरे को आसानी से निखारा जा सकता है. आइए जानते हैं.

 

1/7

चेहरे पर चमक लाने के लिए लोग बहुत कुछ करते हैं, लेकिन फिर भी उन्हें चेहरे पर मनचाहा निखार नहीं मिल पाता है. इसलिए आज हम आपको डॉ. सुनील पांडे द्वारा चावल का पानी चेहरे पर लगाने के फायदे बताने जा रहे हैं.

 

 

2/7

चावल का पानी एक प्राकृतिक त्वचा क्लीन्ज़र है. इसमें विटामिन और खनिज जैसे बी1, सी और ई होते हैं जो रोमछिद्रों को सिकोड़ने और बढ़ती उम्र के लक्षणों को दूर करने में मदद करते हैं.

 

3/7

चावल का पानी चेहरे की त्वचा को गोरा और चमकदार बनाने में मददगार हो सकता है. ऐसा इसलिए है क्योंकि यह विटामिन और एंटीऑक्सीडेंट का अच्छा स्रोत है.

 

4/7

चावल का पानी काले धब्बों और दाग-धब्बों को कम करके खूबसूरत त्वचा पाने में मदद कर सकता है. यह आपको मुलायम और एक समान त्वचा देता है. यह कोलेजन को बढ़ाता है जिससे आपकी त्वचा में चमक आती है.

 

5/7

एंटी-एजिंग गुणों से भरपूर चावल का पानी त्वचा में कोलेजन को बढ़ाता है और त्वचा की रंगत को निखारने में मदद करता है. यह त्वचा को नमी देता है. 

 

चावल के पानी का उपयोग कैसे करें-

6/7
चावल के पानी का उपयोग कैसे करें-

चावल के पानी का इस्तेमाल आप अपनी त्वचा के लिए कई तरह से कर सकते हैं. सबसे पहले आपको चावल का पानी लेना है और उसे रुई पर लगाकर अपने चेहरे पर लगाना है.

 

7/7

दूसरा, मुल्तानी मिट्टी से चेहरा साफ़ करने के बाद आप चावल के पानी से चेहरा धो सकते हैं. यह क्लींजर का काम करेगा और रोमछिद्रों को अंदर से साफ़ करने में मदद करेगा.