मध्य प्रदेश के 21 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, अगले 24 घंटे हो सकते हैं खतरनाक
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh436860

मध्य प्रदेश के 21 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, अगले 24 घंटे हो सकते हैं खतरनाक

प्राप्त जानकारी के अनुसार शिवना नदी का जलस्तर भी लगतार बढ़ रहा है ऐसे में काल भाटा बांध के और भी डेम खोले जाने पड़ सकते हैं. बारिश के चलते जनजीवन खासा प्रभावित हुआ है. 

फाइल फोटो

नई दिल्लीः मध्यप्रदेश के कई जिलों में हो रही रुक-रुक कर बारिश से प्रदेश के कई हिस्सों में स्थिति बेहद खतरनाक होती जा रहे हैं. रायसेन से साथ-साथ मंदसौर में भी बारिश से चारों ओर तबाही का मंजर है. मंदसौर में 2 दिनों से लगातार हो रही हो रही तेज बारिश के चलते जनजीवन प्रभावित हुआ है. शिवना नदी अपने रौद्र रूप में है. जिसके चलते काला भाटा बांध के भी 4 गेट खोलने पड़े हैं. प्रशासन ने शिवना किनारे रहने वाले इलाके में अलर्ट घोषित कर दिया है. वहीं मंगलवार को नाले में कार बह जाने के बाद हुई 4 लोगों की मौत के बाद कड़े निर्देश जारी किये हैं.

बहते पानी के ऊपर से गुजरने की कोशिश न करें
प्रशासन द्वारा जारी अलर्ट में कहा गया है कि जिस पुल, पुलिया या रपट के ऊपर पानी हो उसे किसी भी सूरत में पार न करने दिया जाए. प्रशासन ने लोगों से भी अपील की है कि वे अपनी जान को जोखिम में डालकर बहते पानी से गुजरने की कोशिश ना करें. ग्रामीण अंचल में भी कई जगह बारिश की वजह से छोटे नदी नालों की वजह से अन्य क्षेत्रों से संपर्क कट गया है. जिसके चलते अभी भी लगातार पानी भरे रास्तों से अपनी जान को जोखिम में डालकर लोगों के निकलने की खबरें लगातार सामने आ रही हैं. 

भोपाल: प्रदेश में मानसून का कहर जारी, इन शहरों में भारी बारिश का अलर्ट

लगातार बढ़ रहा नदी का जल स्तर
उधर 2 दिनों से हो रही भारी बारिश के चलते कई इलाको में पानी भरने की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. प्राप्त जानकारी के अनुसार शिवना नदी का जलस्तर भी लगतार बढ़ रहा है ऐसे में काला भाटा बांध के और भी डेम खोले जाने पड़ सकते हैं. बारिश के चलते जनजीवन खासा प्रभावित हुआ है. शिवना के लगातार बढ़ते जलस्तर के चलते कालाभाटा बांध के 4 गेट खोलने पड़े हैं जिसके कारण शिवना नदी के बांध के आगे वाले इलाके में जलस्तर बढ़ रहा है. उधर शहर में रात से हो रही बारिश के चलते शहर की ड्रेनेज सिस्टम फेल साबित हो चुका है.

मप्र, छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की संभावना, देश के कई राज्‍यों में अलर्ट जारी

ग्रामीण इलाकों में भी भर रहा पानी
शहर के कई इलाको में पानी भर रहा है बस स्टेंण्ड इलाके में पानी भरा है वहीं बालागंज, नयापुरा रोड, खाल समेत कई क्षेत्रों में सड़को में पानी भर रहा है. कुछ दुकानों में पानी भरने से लोगो को नुकसान भी हुआ है. प्रशासन ने अलर्ट जारी किया हुआ है कि बारिश अगर इसी तरह लगातार जारी रहती है तो परेशानी बढ़ सकती हैं. ग्रामीण इलाको में भी पानी भरने की खबर है. वहीं चंदवासा में एक महिला की बारिश के चलते करंट लगने से मौत की भी खबर है.

Trending news