MP के इन जिलों में आंधी के साथ हो सकती है तेज बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Advertisement

MP के इन जिलों में आंधी के साथ हो सकती है तेज बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने कई जिलों में तेज आंधी की भी संभावना जताई है. लगातार बदलते मौसम को देखते हुए मौसम विभाग ने प्रदेश के कुल 12 जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है.

सांकेतिक तस्वीर

भोपाल: मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के कई शहरों में शनिवार और रविवार की मध्य रात्रि तेज बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने कई जिलों में तेज आंधी की भी संभावना जताई है. लगातार बदलते मौसम को देखते हुए मौसम विभाग ने प्रदेश के कुल 12 जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है.

इंदौर में 17 मई के बाद भी जारी र​ह सकता है लॉकडाउन, कलेक्टर मनीष सिंह ने दिए संकेत

मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार और रविवार की मध्य रात्रि समूचे होशंगाबाद संभाग समेत, बुरहानपुर, खंडवा, खरगौन, बड़वानी, नीमच, मंदसौर, डिंडौरी, सिवनी और बालाघाट में गरज-चमक के साथ तेज आंधी चल सकती है. वहीं होशंगाबाद संभाग निमाड़ और मालवा समेत डिंडौरी, सिवनी, बालाघाट में तेज बारिश हो सकती है.

डिंडौरी में PM उज्जवला गैस योजना हितग्राहियों से कोटेदार ने की ठगी, चूल्हे पर खाना बनाने को मजबूर हुए लोग

पूरे देश में इस समय गर्मी का मौसम चल रहा है, लेकिन लॉकडाउन की वजह से देशभर में प्रदूषण कम हुआ है. इस वजह से प्रकृति को भी एडजस्टमेंट होने का समय मिला है. यही कारण है कि इस वर्ष प्रदेश में बेमौसम बारिश हो रही है. बीते सप्‍ताह मध्‍य भारत में बारिश व ओलावृष्टि हुई थी, जिससे फसलों को भी काफी नुकसान पहुंचा था.

Trending news