CG: रायपुर में जरूरतमंदों तक पहुंचेगा गर्म खाना, प्रशासन लेगा NGO की मदद
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh668515

CG: रायपुर में जरूरतमंदों तक पहुंचेगा गर्म खाना, प्रशासन लेगा NGO की मदद

कोरोना वायरस की वजह से देश में लागू लॉकडाउन के बीच जरूरतमंद लोगों की मदद की जा रही है. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आपातकालीन खान-पान के लिए ज़िला प्रशासन ने नई व्यवस्था की है. वार्ड मैपिंग के जरिए जरूरतमंदों तक ताज़ा और गर्म-भोजन पहुंचाया जाएगा.

फाइल फोटो

रायपुर: कोरोना वायरस की वजह से देश में लागू लॉकडाउन के बीच जरूरतमंद लोगों की मदद की जा रही है. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आपातकालीन खान-पान के लिए ज़िला प्रशासन ने नई व्यवस्था की है. वार्ड मैपिंग के जरिए जरूरतमंदों तक ताज़ा और गर्म-भोजन पहुंचाया जाएगा. भोजन व्यवस्था के लिए वार्ड वार गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) अपनी सेवा देंगे.

NGO पहुंचाएंगे लोगों तक खाना
दरअसल, जिला नोडल अधिकारी डॉ. गौरव कुमार सिंह ने सामाजिक एवं स्वयंसेवी संगठनों की बैठक की थी. इस दौरान उन्होंने कहा कि लॉकडाउन की वर्तमान परिस्थितियों में अब पका भोजन पैकेट जरूरतमंद लोगों एवं परिवारों तक पहुंचाने वार्ड वार मैपिंग की जा रही है.

NGO को दिए जाएंगे पास
नोडल अधिकारी ने कहा कि अब तक आपातकालीन खान-पान सेवा से पूर्व में जारी सभी प्रकार के पास निरस्त कर दिए जाएंगे और वार्ड वार सेवा में लगी सामाजिक संस्थाओं को प्रशासन द्वारा नियमानुसार अब नए पास जारी किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें: MP: इंदौर में COVID-19 क्वॉरंटीन सेंटर से भागे 8 कोरोना संदिग्धों में से 3 पकड़े गए

लोगों तक पहुंचाया जाए गुणवत्ता वाला खाना
उन्होंने बताया कि गर्मी के मौसम को ध्यान में रखते हुए अब कहीं भी भोजन बांटने की जगह एक निश्चित वार्ड और क्षेत्र में अपनी सेवाएं देना चाहिए, जिससे भोजन की गुणवत्ता भी बनी रहे.

जिला नोडल अधिकारी ने कहा कि जल्द ही भोजन वितरण की नई व्यवस्था लागू होगी,जिसके लिए हर एनजीओ की वार्ड वार मैपिंग कर ज़िम्मेदारी दी जा रही है. NGO की सहायता के लिए नगर निगम के अधिकारी एवं कर्मचारी की साथ में ड्यूटी लगाई जाएगी.

WATCH LIVE TV:

Trending news