दूसरे चरण में 50 से अधिक उम्र वालों को लगेगा टीका, PM मोदी समेत कई राज्यों के CM भी आएंगे दायरे में

इस क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत, 50 साल की उम्र से अधिक के मुख्‍यमंत्र‍ियो, मंत्र‍ियों, जनप्रतिनिधियों (सांसदों-विधायकों) को कोविड वैक्‍सीन की डोज दी जाएगी.

दूसरे चरण में 50 से अधिक उम्र वालों को लगेगा टीका, PM मोदी समेत कई राज्यों के CM भी आएंगे दायरे में
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. (File Photo)

नई दिल्लीः देश में कोरोना वैक्‍सीनेशन के दूसरे चरण में 50 वर्ष या उससे ज्यादा की उम्र वालों को का लगाया जाएगा. इस क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत, 50 साल की उम्र से अधिक के मुख्‍यमंत्र‍ियो, मंत्र‍ियों, जनप्रतिनिधियों (सांसदों-विधायकों) को कोविड वैक्‍सीन की डोज दी जाएगी. सरकार ने गुरुवार को कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में 50 वर्ष या उससे अधिक के लोगों को वैक्‍सीन की डोज देने की मंजूरी दे दी. इस दायरे में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी कैबिनेट के अधिकतर मंत्री भी आएंगे.

ई-टेंडरिंग घोटाला में ED ने दो को गिरफ्तार किया, जानिए कैसे हुआ 3000 करोड़ का स्कैम

दूसरे चरण में देशभर में 30 करोड़ लोगों को टीका लगना है
कोराना महामारी के ख‍िलाफ टीकाकरण अभ‍ियान के तहत दूसरे चरण में देश के करीब 30 करोड़ लोगों को वैक्‍सीन दी जाएगी. हालांकि, अभी यह नहीं बताया गया है कि वैक्सीनेशन का दूसरा फेज कब से शुरू होगा. सिर्फ उम्र को लेकर फैसला हुआ है. सरकार ने की ओर से यह बताया गया कि टीकाकरण के दूसरे चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोरोना वैक्‍सीन का टीका दिया जाएगा. इसके अलावा 50 की उम्र वाले मुख्यमंत्रियों, मंत्रियों, जनप्रतिनिधियों को भी टीका लगेगा. हालांकि, वैक्सीन लगवाना या न लगवाना उन पर निर्भर करेगा.

शिवराज सरकार के 10 महीनों में हुए 3000 से ज्यादा तबादले, कांग्रेस ने लगाया ट्रांसफर स्कैम का आरोप

पहले चरण में फ्रंट लाइन वर्कर्स को लग रहा है कोविड का टीका
आपको बता दें कि 15 जनवरी से शुरू हुए देशव्यापी कोविड टीकाकरण अभियान के प्रथम चरण में इस महामारी के खिलाफ जंग में काम कर रहे फ्रंट लाइन वर्कर्स को टीका दिया जा रहा है. इसमें करीब 3.50 करोड़ लोगों को टीका लगाया जाना है. इनमें हेल्थ वर्कर्स, पुलिसकर्मी, सफाई कर्मचारी, आशा वर्कर्स इत्यादि शामिल  हैं. अभी तक पहले चरण में फ्रंट लाइन के 7 लाख कर्मचारियों को टीका दिया जा चुका है. सरकार कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए 60 से 80 करोड़ लोगों को कोविड वैक्‍सीन के दायरे में ला सकती है.

WATCH LIVE TV