MP: उज्जैन और मंदसौर में दिल्ली के शाहीन बाग की तर्ज पर हो रहा CAA का विरोध
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh631965

MP: उज्जैन और मंदसौर में दिल्ली के शाहीन बाग की तर्ज पर हो रहा CAA का विरोध

पुलिस ने इस मामले में अब तक 7 प्रदर्शनकारियों के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन का मामला दर्ज कर चुकी है और वीडियोग्राफी के आधार पर अन्य लोगों की पहचान कर उन पर भी मामला दर्ज करने की बात कह रही है. 

मध्य प्रदेश के मंदसौर में सीएए का विरोध.

मनीष पुरोहित/मंदसौर: मध्य प्रदेश के मंदसौर की नीलम शाह दरगाह परिसर और उज्जैन के बेगम बाग कॉलोनी में महिलाएं और पुरुष दिल्ली के शाहीन बाग की तर्ज पर नागरिकता संशोधन कानून का विरोध करने जुट रहे हैं. इन दोनों ही स्थानों पर पिछले एक सप्ताह से सीएए के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है. इस प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिलाएं जुट रही हैं. 

fallback

प्रदर्शन के दौरान लोग आजादी के नारे लगा रहे हैं और सीएए विरोध की तख्ती-बैनर लहराकर इसे कानून को वापस लिए जाने की मांग कर रहे हैं. इस दौरान सीएए विरोध के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन के दौरान दोनों ही स्थानों पर भाषण देने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को अपने अंदाज में संदेश देते रहे हैं. मंदसौर जिले में धारा 144 लगी हुई है, इसके बावजूद लोग बड़ी संख्या में जुटकर सीएए का विरोध कर रहे हैं.

पुलिस ने इस मामले में अब तक 7 प्रदर्शनकारियों के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन का मामला दर्ज कर चुकी है और वीडियोग्राफी के आधार पर अन्य लोगों की पहचान कर उन पर भी मामला दर्ज करने की बात कह रही है. उधर उज्जैन में महाकाल मंदिर भक्त मंडल संघर्ष समिति और बीजेपी युवा मोर्चा के सदस्यों ने महाकाल मंदिर के सामने मुस्लिम समाज के सीएए को लेकर चल रहे धरना प्रदर्शन का विरोध किया. 

fallback

महाकाल मंदिर की ओर आने वाले श्रद्धालुओं को हो रही परेशानी के बारे में प्रशासन को बताया और मुस्लिम समाज का धरना खत्म कराने के लिए ज्ञापन भी सौंपा. दरअसल मुस्लिम समाज के लोग महाकाल मंदिर की ओर आने वाली सड़क पर धरने पर बैठे हैं, जिससे श्रद्धालुओं को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

Trending news