भारतीय सेना में जाने का सुनहरा मौका, यहां देखें बिहार, पंजाब सहित कई राज्यों में होने वाली भर्ती का शेड्यूल

इंडियन आर्मी जगह जगह भर्ती रैलियों का आयोजन करने जा रही है. इसी क्रम में बिहार के कई जिलों में भी भर्ती रैलियां आयोजित की जाएंगी. इन रैलियों में 8वीं, 10वीं, 12वीं पास युवा हिस्सा ले सकते हैं.

भारतीय सेना में जाने का सुनहरा मौका, यहां देखें बिहार, पंजाब सहित कई राज्यों में होने वाली भर्ती का शेड्यूल
सांकेतिक तस्वीर

भोपाल. भारतीय सेना में नौकरी की तलाश कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है. इंडियन आर्मी की तरफ से बिहार राज्य के विभिन्न जिलों में भर्ती रैली आयोजित की जाएंगी. जो अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे  इंडियन आर्मी की ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. ऑफिशियल वेबसाइट पर आवेदन का पूरा स्टेप्स दिया गया है.

नदी में गिरने से बाल-बाल बचा ट्रक, जाकर रेलिंग में अटका, देखिए VIDEO

Army Recruitment Rally Gujrat: इन भर्तियों के लिए 8वीं, 10वीं और 12वीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे. इस भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 18 जनवरी 2021 है. इस भर्ती के जरिए स्टोर कीपर, नर्सिंग असिस्टेंट, सिपाही (जनरल ड्यूटी), सिपाही टेक्निकल, सिपाही टेक्निकल (एविएशन/एम्यूनिशन), सिपाही ट्रेड्समैन सहित अन्य पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in से प्राप्त कर सकते हैं. 

आठ साल की बच्ची का बीच बाजार से किया अपहरण, देखिए LIVE VIDEO

Indian Army Rally Secunderabad:भारतीय सेना की तरफ से तेलंगाना के सिकंदराबाद में 18 जनवरी 2021 से 28 फरवरी 2021 के बीच सेना भर्ती की रैली आयोजित की जाएगी. इस भर्ती रैली में किसी राज्य के अभ्यर्थी भाग ले सकेंगे.  इस संबंध में इंडियन आर्मी ने ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट  www.joinindianarmy.nic.in पर जाकर भर्ती से जुड़ी डिटेल्स देख सकते हैं. 

Indian Army rally jalandhar: भारतीय सेना अपने भर्ती मुख्यालय जालंधर कैंट में 4 से 31 जनवरी, 2021 तक भर्ती रैली आयोजित करने जा रही है. इस रैली में जालंधर, कपूरथला, होशियारपुर, शहीद भगत सिंह नगर और तरनतार जिलों के अभ्यर्थी भाग ले सकेंगे. इसके लिए अभ्यर्थियों को www.joinindianarmy.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा. 

1 जनवरी से होंगे ये 10 बड़े बदलाव, आम-खास सब पर पड़ेगा असर

Indian Army Rally West Bengal: भारतीय सेना की तरफ से वेस्ट बंगाल के दार्जिलिंग और कलिम्पोंग जिलों में भी भर्ती रैली आयोजित की जाएगी. इस भर्ती के लिए यहां के युवा ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के जरिए सिपाही के पदों पर भर्तियां की जाएंगी. अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. 

NIOS 10वीं और 12वीं का एडमिट कार्ड इस दिन, यहां कर सकेंगे डाउनलोड

सिंघाड़ा के फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान! जानें सिंघाड़ा के 8 अद्भुत फायदे​

पनीर खाने से रह सकते हैं इन रोगों से दूर, डॉक्टर भी देते हैं सलाह  ​

Watch Live TV-