Railway Jobs: जबलपुर रेल मंडल में अपरेंटिस के कई पदों पर निकली भर्ती, 10वीं पास करें अप्लाई

इसके जरिए फिटर, वेल्डर (गैस व इलेक्ट्रिक), इलेक्ट्रीशियन, कंप्यूटर ऑपरेटर व प्रोग्रामिंग असिस्टेंट सहित विभिन्न ट्रेड के पदों पर भर्तियां की जाएंगी. ऑनलाइन आवेदन का स्टेप्स विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है.

Railway Jobs: जबलपुर रेल मंडल में अपरेंटिस के कई पदों पर निकली भर्ती, 10वीं पास करें अप्लाई
सांकेतिक तस्वीर.

नई दिल्ली. WCR Recruitment : रेलवे में नौकरी की तलाश कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है. पश्चिम मध्य रेलवे की तरफ से अपरेंटिस के तहत कई पदों पर भर्तियां की जा रही हैं. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा के किया जाएगा.

MP में पहली बार पेपरलेस बजट, 2 मार्च को होगा पेश, किसानों को बंपर उपहार मिलने के आसार

इसके जरिए फिटर, वेल्डर (गैस व इलेक्ट्रिक), इलेक्ट्रीशियन, कंप्यूटर ऑपरेटर व प्रोग्रामिंग असिस्टेंट सहित विभिन्न ट्रेड के पदों पर भर्तियां की जाएंगी. ऑनलाइन आवेदन का स्टेप्स विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है. आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे रजिस्ट्रेशन से पहले पूरी डिटेल्स चेक कर लें, ताकि फॉर्म भरने में किसी प्रकार की गलती न हो, क्योंकि विभाग की तरफ से किसी भी अभ्यर्थी का गलत भरा हुआ फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा.

भर्ती डिटेल्स और पूरा नोटिफिकेशन देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें-

महत्वपूर्ण तारीख
आवेदन की शुरुआत- 01 मार्च 2021
आवेदन की अंतिम तिथि-30 मार्च 2021
कुल पदों की संख्या- 165

योग्यता
आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को 10वीं पास होना चाहिए, वो भी 50 प्रतिशत अंकों के साथ. 

MP में एक मार्च से लगेगी बुजुर्गों को कोरोना वैक्सीन, निजी सेंटर पर देनी होगी इतनी फीस

आयुसीमा
इन पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम 24 वर्ष होनी चाहिए. हालांकि एससी/एसटी को पांच वर्ष, अन्य पिछड़ा वर्ग को तीन वर्ष और शारीरिक रूप से दिव्यांग को अधिकतम उम्र सीमा में 10 वर्ष की छूट दी जाएगी. जबकि एक्स सर्विसमैन के लिए भी 10 वर्ष की छूट है.

सिलेक्शन प्रोसेस
अभ्यर्थियों का चयन 10वीं कक्षा में हासिल अंकों की आधार पर किया जाएगा.

ऐसे करें आवेदन
इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी mponline.gov.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है.

हॉरर किलिंग: बहन से लव मैरिज करने की सजा, सालों ने बीच सड़क जीजा को चाकुओं से गोदा

WATCH LIVE TV