इंदौर कलेक्टर की लॉकडाउन पर सख्ती, कहा-कुछ दिन दाल-रोटी से चलाएं काम
Advertisement

इंदौर कलेक्टर की लॉकडाउन पर सख्ती, कहा-कुछ दिन दाल-रोटी से चलाएं काम

इंदौर के कलेक्टर कोरोना वायरस से शहर के लोगों को बचाने के लिए सख्त कदम उठाने का आदेश दिया है. कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि आज और कल शहर को पूरी तरह से लॉकडाउन किया जाएगा. यह आगे भी बढ़ाया जा सकता है.

इंदौर कलेक्टर कार्यालय

इंदौर: इंदौर के कलेक्टर कोरोना वायरस से शहर के लोगों को बचाने के लिए सख्त कदम उठाने का आदेश दिया है. कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि आज और कल शहर को पूरी तरह से लॉकडाउन किया जाएगा. यह आगे भी बढ़ाया जा सकता है. इसके लिए भी शहर के लोग तैयार रहें. 

कलेक्टर ने कहा कि कोरोना संकट के दौर में कुछ दिन दाल-रोटी और आलू-प्याज से काम चलाएं. हरी सब्जी के चक्कर में न भागें. ये सब्जियां भी कई हाथों से गुजर कर आप तक आती हैं इसलिए कुछ दिन तक ये परेशानी उठा लें. सावधानी में इस वायरस से बचा जा सकता है. कलेक्टर ने आदेश दिया कि वाहनों से संबंधित ऑड-ईवन आदेश भी निरस्त किया जाए. 

MP पुलिस का अमानवीय चेहरा: मजदूर के माथे पर लिखा-''मैंने लॉकडाउन का उल्लंघन किया''

कलेक्टर सिंह ने यह भी आदेश जारी किया कि कोई भी शहर से बाहर आने-जाने की कोशिश न करे. जो स्टूडेंट्स हॉस्टल में हैं वो वहीं रहें. उनके खाने-पीने की व्यवस्था हॉस्टल संचालक उपलब्ध कराएंगे. जहां परेशानी होगी वहां जिला प्रशासन सामान पहुंचाएगा. फूड पैकेट बांटने वाली सभी गैर सरकारी संगठनों को दी गई मंजूरी भी खत्म कर दी गई. अब यह काम प्रशासन करेगा. अगर कोई समस्या आई तो प्रशासन इन संगठनों की मदद लेगा.

कलेक्टर ने मीडियाकर्मियों से भी कहा है कि वह बहुत ज्यादा शहर में ना घुमें.  जहां जरूरत हो केवल वहीं जाएं. केवल 14-15 दिनों का संयम रखने की आवश्यकता है. इसके बाद स्थिति सुधर जाएगी. जो मरीज भागने की कोशिश करते हैं उनकी देखरेख में पुलिस कर्मचारी तैनात किए जाएंगे. सभी लोग मास्क का इस्तेमाल करें.

VIDEO: भोपाल की सड़कों पर निकले CM शिवराज, COVID-19 वॉरियर्स को हाथ जोड़कर कहा धन्यवाद  

जिन इलाकों में कोरोना के केस आए हैं जैसे रानीपुरा,  नयापुरा, चंदननगर,  हाथीपाला, दौलतगंज वहां स्क्रीनिंग की जाएगी. आज पूरा रानीपुरा टेकओवर किया गया है. आसपास की रोड को उसे लॉकडाउन करके स्क्रीनिंग की गई है. 55 साल से ऊपर के मरीजों को या जिन्हें दिल की बीमारी, या शुगर के पेशेंट हैं उन्हें दवाइयों के डोज दिए जाएंगे. क्वारेंटाइन के लिए मैरिज गार्डन का इस्तेमाल किया जा रहा है. यहां हलवाई रखें जाएंगे जो ऐसे लोगों को खाना खिलाएंगे. 

Trending news