MP के इस अस्पताल में डॉक्टर लिखते हैं ऐसा पर्चा, सोशल मीडिया पर हुआ ट्रेंड, सिर्फ कन्फ्यूजन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2421797

MP के इस अस्पताल में डॉक्टर लिखते हैं ऐसा पर्चा, सोशल मीडिया पर हुआ ट्रेंड, सिर्फ कन्फ्यूजन

MP News: सतना जिले में आने वाले नागौद सिविल हॉस्पिटल के एक डॉक्टर का पर्चा इन दिनों चर्चा में बना हुआ है, क्योंकि डॉक्टर का पर्चा पढ़ने के बाद न केवल फार्मासिस्ट का मरीज दिमाग चकरा जाता है, बल्कि मरीज भी कन्फ्यूजन में ही आ जाता है. 

डॉक्टर का पर्चा हुआ ट्रेंड

मध्य प्रदेश के सतना जिले में आने वाले नागौद सिविल हॉस्पिटल में एक डॉक्टर मरीज का ऐसा पर्चा लिख देते है जिसे देखकर अस्पताल के फार्मासिस्ट हो या मरीज सब दंग रह जाते हैं. क्योंकि जो भी इस पर्चा को देखता है वो लाख कोशिश के बाद भी पर्चे की इबारत नहीं पढ़ पाता है. दरअसल, डॉक्टर साहब का यह पर्चा एक अनोखे तरीके से लिखा गया होता है, जिसमें ना तो दवा समझ में आ रही होती है और ना ही उनकी लिखावट. ऐसे में अब डॉक्टर साहब का यह पर्चा तेजी से सोशल मीडिया में ट्रोल हो रहा है. 

नागौद अस्पताल में पदस्थ हैं डॉक्टर 

दरअसल, नागौद सिविल हॉस्पिटल में पदस्थ डॉक्टर अमित सोनी के एक अजीबोगरीब कारनामे का मामला सामने आया है, दरअसल मामला डॉक्टर के डॉक्टरी की पढ़ाई के बाद लिखाई का सामने दिखाई दे रहा है, डॉक्टर साहब मरीज को देखते है और फिर दवा की पर्ची आड़ी तिरछी लाइनों से कुछ इस तरह लिख देते हैं, जो समझ से बाहर हो जाती है. यह लिखावट डाक्टर के अलावा शायद की कोई समझ पाता है, जिस जिस मरीजों को यह दवा लिखी जाती है, उनके तो सर के ऊपर से यह इबारत गुजर जाती है कि आखिर डॉक्टर साहब ने लिखा क्या है और उन्हें लेना क्या है. 

ये भी पढ़ेंः 'लाडली बहना' आज फिर होगी मालामाल, CM खाते में ट्रांफसर करेंगे 1574 करोड़ रुपये

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा पर्चा 

डॉक्टर का लिखा दवा की पर्चा जैसे ही मरीज अस्पताल के दवा केंद्र में जाता है तो डॉक्टर साहब का पर्चा देखकर दवाइयां देने वाला खुद दंग रह जाता है कि आखिर इस पर्चे में कौन सी दवाई लिखी गई है. कभी कभी उसके समझ में आता है तो कभी उसके सर के ऊपर से यह इबारत गुजर जाती है. फिर दवा वितरण केंद्र का कर्मचारी डाक्टर से दोबारा समझ सुन कर आकर मरीज को दवा उपलब्ध कराता है. डॉक्टर साहब का लिखा गया दवाई का यह पर्चा सोशल मीडिया में तेजी से ट्रोल होने लगा है. हमने खुद डाक्टर से इस इबारत लिखने की वजह जाननी चाही तो उन्होंने खुद स्वीकार किया कि कई बार जल्द बाजी में ऐसा हो जाता है, जो लोगों को समझ में नही आता लेकिन उनका उद्देश्य इसमें जरा सी भी गलत नहीं है. 

डॉक्टर को कारण बताओं नोटिस जारी 

सोशल मीडिया की सुर्खियां बनने के बाद लोगों के अंदर अलग-अलग तरीके से विचार सामने आ रहे हैं कि आखिर डॉक्टर ने ऐसा पर्चा क्यों लिखा जाता है कि जिसमें दवाई ही समझ नहीं आ रही हो. ऐसे में डॉक्टर की लापरवाही के बाद उन्हें जिले के आला अधिकारियों ने कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया, अधिकारियों का कहना है कि नोटिश के बाद बाद चिकित्सक अब अपनी लिखावट में सुधार कर पर्चा लिखने लगे है. लेकिन यह मामला चर्चा में जरूर बना हुआ है.

ये भी पढ़ेंः MP में बदलेगा इन जिलों का नक्शा, राज्य में नए परिसीमन आयोग का गठन, CM का बड़ा फैसला

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Trending news