कैलाश विजयवर्गीय बोले- बंगाल में लोकतंत्र नहीं, दिग्विजय जहां-जहां जाएंगे, भाजपा को होगा फायदा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh935977

कैलाश विजयवर्गीय बोले- बंगाल में लोकतंत्र नहीं, दिग्विजय जहां-जहां जाएंगे, भाजपा को होगा फायदा

दिग्विजय सिंह आज धार के दौरे पर हैं. इस पर कैलाश विजयवर्गीय से जब सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह जहां जहां जाएंगे, वहां भाजपा को फायदा होगा.

फाइल फोटो.

इंदौर/अंशुल मुकातीः भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने एक बार फिर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि बंगाल में लोकतंत्र नहीं है. वहां की मुख्यमंत्री को प्रजातंत्र पर विश्वास नहीं है. वह भारत के संविधान में विश्वास नहीं रखतीं. वह सुप्रीम कोर्ट, मानव अधिकार आयोग सभी का तिरस्कार करती हैं. बंगाल में चुनाव बाद हुई हिंसा को लेकर कैलाश विजयवर्गीय ने यह बात कही. उन्होंने कहा कि भारत विभाजन के समय महात्मा गांधी नेतृत्व कर रहे थे. पूरे बंगाल के लिए मुखर्जी के कारण ही सभी को झुकना पड़ा था.

दिग्विजय से भाजपा को फायदा
दिग्विजय सिंह आज धार के दौरे पर हैं. इस पर कैलाश विजयवर्गीय से जब सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह जहां जहां जाएंगे, वहां भाजपा को फायदा होगा. नेमावर हत्याकांड पर कैलाश विजयवर्गीय ने दुख जताया और साथ ही नेमावर के मुद्दे पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस की आलोचना भी की. उन्होंने कहा कि कांग्रेस दुख बांटने गई थी या राजनीति करने.

पंडित नेहरू को लेकर कही ये बात
कैलाश विजयवर्गीय ने दावा किया कि पंडित जवाहर लाल नेहरू न पटेल से कहा था कि जम्मू कश्मीर मेरे लिए छोड़ दीजिए. यदि सरदार पटेल निर्णय करते तो जम्मू कश्मीर की यह हालत नहीं होती. पंडित नेहरू के कारण ही जम्मू कश्मीर में यह स्थिति पैदा हुई. विजयवर्गीय ने दावा किया कि उस समय अंबेडकर ने भी कहा था कि धारा 370 अलगाववाद फैलाएगी. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या कांग्रेस ने भारत में 370 हटाने से पहले जनमत किया था? उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमे ना सिखाए, खुद सीखे. देश के बारे में क्या जरूरी है, इसके बारे में सोचे ना कि कुर्सी के लिए क्या जरूरी है.

Trending news