तीसरी लहर की आशंकाः MP में ऑक्सीजन का हो रहा दुरुपयोग, जिला अस्पताल में प्लांट भी नहीं
Advertisement

तीसरी लहर की आशंकाः MP में ऑक्सीजन का हो रहा दुरुपयोग, जिला अस्पताल में प्लांट भी नहीं

 एंबुलेंस वाहनों को ठीक कराकर उपयोग में लिया जा सकता है, वहीं इन्हें बेचा भी सकता है. CMHO ने कहा कि इस मुद्दे पर जांच के बाद एक्शन लिया जाएगा.

प्रतीकात्मक तस्वीर

कनिराम यादव/आगर मालवाः कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी भरपूर देखी गई, वहीं दूसरी ओर तीसरी लहर खतरा लगातार बने हुए है. तीसरी लहर से निपटने के लिए व्यवस्थाएं की जा रही हैं. वहीं मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले में ऑक्सीजन का दुरुपयोग किया जा रहा है. 

दूसरी लहर में हुई ऑक्सीजन की कमी
दूसरी लहर में ऑक्सीजन की भारी किल्लत हुई, बावजूद उसके सबक लेने को तैयार नहीं, जिससे प्राणवायु ऑक्सीजन बर्बाद हो रहा है. अस्पताल में कई बार ऑक्सीजन सिलेंडर खाली ही चलते देखे जा सकते हैं. इन सिलेंडरों के वाल को समय पर बंद नहीं किया जा रहा. जिला अस्पताल में अभी तक ऑक्सीजन प्लांट नहीं लगाया गया. दावा किया गया था कि मई माह में ही प्लांट को फिर से लगा दिया जाएगा. लेकिन अभी तक प्लांट तैयार नहीं किया गया, ऐसे में तीसरी लहर की तैयारियां धरी की धरी रह जाएंगी. 

यह भी पढ़ेंः-इंसानियत हुई शर्मसारः जान से मारने की धमकी देकर नेत्रहीन युवती से किया दुष्कर्म

पुराने वाहनों को बनाया जा रहा कबाड़
स्वास्थ्य सेवाओं में एंबुलेंस की कमी भी जिले में कई बार देखने को मिल रही है. अस्पताल में तकनीकी कमी के कारण पुराने वाहनों को पड़ा रख कर कबाड़ में तब्दील किया जा रहा है. जबकि इन वाहनों को ठीक कराकर उपयोग में लिया जा सकता है, वहीं इन्हें बेचा भी सकता है. CMHO ने कहा कि इस मुद्दे पर जांच के बाद एक्शन लिया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः- जेल में कैदी की मौत! BJP नेताओं ने किया हंगामा, मृतक का भाई बोला- राजश्री-शराब देने के बाद भी मार डाला

WATCH LIVE TV

Trending news