नहीं रुक रहे तीन तलाक के मामले! पुलिस से शिकायत की तो पति ने दे दिया Triple Talaq
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh963557

नहीं रुक रहे तीन तलाक के मामले! पुलिस से शिकायत की तो पति ने दे दिया Triple Talaq

हारून की पत्नी ने कुछ दिन पहले  महिला थाने में अपने ससुराल वालों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया था. जिससे नाराज होकर हारून ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया.

नहीं रुक रहे तीन तलाक के मामले! पुलिस से शिकायत की तो पति ने दे दिया Triple Talaq

अंशुल मुकाती/इंदौरः सरकार द्वारा तीन तलाक की प्रथा को रोकने के लिए कानून बना दिया गया है. हालांकि इसके बावजूद अभी भी इसपर रोक नहीं लग पा रही है. ताजा मामला इंदौर के खजराना इलाके का है. जहां एक महिला ने अपने ससुराल वालों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कराया था. जिससे नाराज होकर पति ने महिला को तीन तलाक दे दिया. 

क्या है मामला
मामला इंदौर के खजराना थाना क्षेत्र का है. जहां पुलिस ने हारून पटेल नामक व्यक्ति के खिलाफ तीन तलाक का मामला दर्ज किया है. दरअसल हारून की पत्नी ने कुछ दिन पहले  महिला थाने में अपने ससुराल वालों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया था. जिससे नाराज होकर हारून ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया. जिसकी शिकायत महिला ने खजराना पुलिस थाने में विवाह अधिकार अधिनियम के तहत अपने पति के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

खरगोन में भी सामने आया ऐसा मामला
इंदौर के साथ ही खरगोन में भी तीन तलाक का ऐसा ही एक और मामला सामने आया है. दरअसल बरूड की रहने वाली पीड़िता ने इंदौर खजराना निवासी वसीम पटेल पर तीन तलाक देने का आरोप लगाया है. पीड़िता ने अपनी शिकायत में बताया कि उसका पति वसीम दहेज की मांग को लेकर उसके साथ मारपीट करता है और मानसिक रूप से प्रताड़ित करता है. पिछले दिनों वसीम पीड़िता को उसके घर बरूड छोड़कर और तीन तलाक बोलकर चला गया. 

पीड़िता का आरोप है कि उसका पति उसके 4 साल के लड़के को भी अपने साथ ले गया है और बेटी को उसके पास छोड़ गया है. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. बता दें कि खरगोन जिले में अब तक आधा दर्जन मामले नए कानून के तहत दर्ज हो गए हैं. 

Trending news