खनिज कारोबारी ने टैक्स चोरी करके छुपाई थी रकम! महिला पकड़ाई तो खुला राज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh912431

खनिज कारोबारी ने टैक्स चोरी करके छुपाई थी रकम! महिला पकड़ाई तो खुला राज

सतना जिले के कोलगवां थाना इलाके में 24 मार्च को करोड़ों की लूट के मामले  में नया मोड़ आ गया है. यहां जितने की लूट हुई उससे कहीं ज्यादा की संपत्ति बरामद हो चुकी है. इस मामले में और भी राज खुल सकते हैं.

24 मार्च को हुई थी कारोबारी के फार्म हाउस में लूट

संजय लोहानी/सतना: सतना जिले के कोलगवां थाना इलाके में 24 मार्च को करोड़ों की लूट के मामले  में नया मोड़ आ गया है. यहां जितने की लूट हुई उससे कहीं ज्यादा की संपत्ति बरामद हो चुकी है. इस मामले में और भी राज खुल सकते हैं. सतना के जाने-माने खनिज कारोबारी श्रवण कुमार पाठक के मगरेह गांव स्थित फार्म हाउस में लूट हुई थी. 

उस वक्त खनिज कारोबारी ने तीन करोड़ की नगदी और तीन किलो सोने की लूट लिखाई थी. मगर अब तक चार किलो सोना बरामद हो चुका है. इस मामले में अब खनिज कारोबारी के खिलाफ भी मामला दर्ज हो सकता है. सूत्रों की मानें तो उसने टैक्स चोरी करके ये रुपये और सोना छुपाया था. चोरी की शिकायत में भी सोने की मात्रा कम लिखाई थी.

शादी की खुशी! बारात में अकेले ही डांस करने लगा दूल्हा, देखें Video

कटनी की महिला चोर से खोला राज
24 मार्च को हुई इस लूट मामले में सतना की कोलगवां पुलिस ने विटोली नाम की महिला पल्लू को गिरफ्तार किया है. वह कटनी जिले के इंदवार निवासी की रहने वाली है. हालांकि दोनों लूट कांड के मुख्य अभियुक्त जेल में है. यह उनकी रिस्तेदार है. इसके कब्जे से पुलिस ने एक किलो सोना और सात लाख की नगदी बरामद की थी. जबकि इनके 6 साथी पूर्व में गिरफ्तार हो चुके और जेल में है. उनके कब्जे से तीन किलो सोने की सिल्ली और दो करोड़ पच्चीस लाख की नकदी पहले ही बरामद हो चुकी. जबकि फरयादी ने तीन किलो सोने की सिल्ली लूट की शिकायत की थी. 

VIRAL VIDEO: नीले पक्षी और सांप के बीच हुई खतरनाक लड़ाई, देखें किसकी हो गई बुरी हालत

12 से 15 लोगों में बंटी थी लूट की रकम
अब खनिज कारोबारी का राज खुल चुका है. पहले भी आशंका थी कि लूट की रकम बहुत ज्यादा है. ये रकम इनकम टैक्स चुकाए बिना ही कारोबारी ने एक वीरान फॉर्म हाउस में छुपाकर रखी थी. लूट कांड को खनिज करोबारी के नौकर ने अपने साथियों के सात अंजाम दिया था. इसके दो अन्य नामजद साथी अभी भी फरार हैं, जबकि एक दर्जन ऐसे लोग चिन्हित हो चुके हैं, जिनको लूट की राशि बांटी गई थी. पुलिस की विवेचना अभी भी जारी है. 

शराब की दुकान अनलॉक और बाजार लॉक, व्यापारियों ने दी सामूहिक आत्महत्या की चेतावनी

इनकम टैक्स विभाग करेगा जांच
एसपी धर्मबीर सिंह ने बताया कि इस मामले में इनकम टैक्स को भी पत्र लिखकर फरियादी की जांच कराने कराई जाएगी. फरियादी इनकम टैक्स से बचने के लिए लूट की राशि कम बताई थी. जबकि अब तक पांच करोड़ का सोना और सवा दो करोड़ से ज्यादा नकदी बरामद हो चुकी.

WATCH LIVE TV

Trending news