Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2409230
photoDetails1mpcg

रविवार को करें ये अचूक उपाय, व्यापार में होगी बरकत, जीवन में आएगी खुशहाली

Ravivar Ke Upay: हिंदू धर्म में हर दिन का विशेष महत्व होता है. रविवार के दिन सूर्य देव की पूजा की जाती है. कहा जाता है कि इस दिन कुछ उपाय करने से घर में खुशहाली आती है साथ ही व्यापार में भी तरक्की मिलती है. ऐसे में आज हम आपको रविवार के दिन किए जाने वाले उन उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे सूर्य देव प्रसन्न होंगे.

1/7

सनातन धर्म में रविवार के दिन भगवान सूर्य की पूजा करने की परंपरा है. सूर्यदेव की विधिपूर्वक पूजा करने से सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है.

2/7

कहा जाता है कि इस दिन कुछ उपाय करने से घर में खुशहाली आती है साथ ही व्यापार में भी तरक्की मिलती है.इसलिए आज हम आपको मध्य प्रदेश के पंडित सच्चिदानंद त्रिपाठी के अनुसार रविवार के उपाय बताने जा रहे हैं.

3/7

अगर आप जीवन में आर्थिक समस्याओं से जूझ रहे हैं तो रविवार के दिन तीन झाड़ू घर लेकर आएं. इन झाडूओं को वास्तु के अनुसार सही दिशा में रखें. अगले दिन यानी सोमवार को मंदिर में झाड़ू दान करें. ऐसा करने से बिजनेस में उन्नति होती है.

4/7

इसके अलावा रविवार के दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान करें और अर्घ्य दें. साफ कपड़े पहनकर ही सूर्य को जल चढ़ाना चाहिए. बता दें कि सूर्य देव को तांबे के लोटे से जल चढ़ाना शुभ माना जाता है.इससे सूर्यदेव प्रसन्न होंगे.

5/7

घर में सुख-समृद्धि और प्रसिद्धि पाने के लिए रविवार का दिन शुभ माना जाता है. इस दिन पीपल के पेड़ के नीचे आटे से बने चौमुखी दीपक में तेल डालकर जलाएं. इससे जीवन में सुख और शांति आती है.

6/7

रविवार के दिन अगर आप बरगद के पेड़ के टूटे हुए पत्ते पर अपनी मनोकामना लिखकर बहते जल में प्रवाहित कर दें तो, माना जाता है कि इस उपाय से आपकी मनोकामना पूरी हो सकती है.

7/7

रविवार के दिन भगवान सूर्य को अर्घ्य देते समय 'ओम सूर्याय नमः ओम वासुदेवाय नमः ओम आदित्य नमः' मंत्र का उच्चारण करना बहुत अच्छा माना जाता है. इससे सूर्य देव प्रसन्न होते हैं.