Samudra Shastra: बहुत ही किस्मत वाले होते हैं वो लोग जिनके हाथ में होते हैं ये निशान,दनादन कमाते हैं पैसा
Advertisement

Samudra Shastra: बहुत ही किस्मत वाले होते हैं वो लोग जिनके हाथ में होते हैं ये निशान,दनादन कमाते हैं पैसा

Palmistry: आज हम आपको हाथ के शुभ निशानों के बारे में बताने जा रहे हैं. ये निशान जिस किसी के हाथ पर होते हैं वो लोग बहुत ही भाग्यशाली होते हैं.

Samudra Shastra: बहुत ही किस्मत वाले होते हैं वो लोग जिनके हाथ में होते हैं ये निशान,दनादन कमाते हैं पैसा

Hasth Rekha Shastra: हस्त रेखा शास्त्र के अनुसार मनुष्य की हथेली में रेखाओं से उसके भविष्य का पता लगाया जा सकता है. इन निशानों से व्यक्ति के भविष्य के बारे में उससे जुड़ी शुभ-अशुभ घटनाएं और व्यक्तिव के बारे में पता लगाया जा सकता है. ऐसे में आज हम आपको हाथ के शुभ निशानों के बारे में बताने जा रहे हैं. ये निशान जिस किसी के हाथ पर होते हैं वो लोग बहुत ही भाग्यशाली होते हैं.

हथेली पर 'H' का निशान
हस्तरेखा के अनुसार हथेली पर 'H' का निशान होना बेहद शुभ होता है. मान्यता है कि ये निशान व्यक्ति को धनवान बनाता है. ये निशान हथेली की हृदय रेखा, भाग्य रेखा और मस्तिष्क रेखा से मिलकर बनता है. जब ये तीनों रेखा आपस में मिलती है तो 'H' जैसा निशान बनता है, जो बेहद शुभ होता है.

40 के बाद चमक जाती है किस्मत
हस्त शास्त्र के अनुसार जिन लोगों की हथेली पर 'H' का निशान होता है उनकी किस्मत 40 साल के बाद चमक जाती है. ये लोग 40 के बाद जीवन में खूब तरक्की करते हैं. साथ ही अपनी लाइफ को लग्जरी तरीके से जीने लगते हैं. ऐसे लोगों को जो चाहिए रहता है उन्हें 40 के बाद सबकुछ मिलने लगता है.

जिन लोगों की हथेली पर 'H' का निशान होता है 40 के बाद उन्हें वो सबकुछ मिलता है जो उन्हें चाहिए रहता है. ये लोग सुख और सम्मान से जीते हैं. धन का आगमन भी उनकी लाइफ में अचानक से आने लगता है. हस्त शास्त्र के अनुसार ऐसे लोगों को खूब भाग्यशाली माना जाता है. 

कमल का निशान 
अगर किसी व्यक्ति की हथेली पर कमल का निशान बना होता है तो वह व्यक्ति भी बहुत ही भाग्यशाली माना जाता है. कहा जाता है कि ऐसे लोगों के पास धन की कमी नहीं होती है. ये लोग धनी होते हैं. साथ ही अपनी लाइफ को लग्जरी लाइफ में जीते हैं. क्योंकि भगवान विष्णु की विशेष कृपा होती है.

यह भी पढ़ें: Lohri 2024: इस साल कब मनाई जाएगी लोहड़ी? नोट कर लें सही डेट और शुभ मुहूर्त

 

मछली का निशान
अगर किसी व्यक्ति की हथेली पर मछली का चिन्ह होता है तो यह काफी शुभ माना जाता है. ऐसे व्यक्ति को अचानक धन की प्राप्ति होती है. इसके अलावा इन्हें विदेश यात्रा भी नसीब होती है. ऐसे व्यक्ति काफी लोकप्रिय होते हैं. लोग इन्हें काफी पसंद करते हैं.

Trending news