'41 विधायक बीजेपी में आने को तैयार, गिर जाएगी ममता सरकार'- कैलाश विजयवर्गीय
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh828128

'41 विधायक बीजेपी में आने को तैयार, गिर जाएगी ममता सरकार'- कैलाश विजयवर्गीय

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और बीजेपी के पश्चिम बंगाल चुनाव प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय का बड़ा बयान सामने आया है. पढ़िए पूरी खबर..

'41 विधायक बीजेपी में आने को तैयार, गिर जाएगी ममता सरकार'- कैलाश विजयवर्गीय

इंदौर: पश्चिम बंगाल में बीजेपी और टीएमसी के बीच सियासी तकरार जारी है. इसी बीच पश्चिम बंगाल बीजेपी प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने बड़ा दावा किया है. कैलाश विजयवर्गीय ने दावा किया कि 'उनके पास टीएमसी के 41 विधायकों की लिस्ट है, जो बीजेपी में आना चाहते हैं.

मकर संक्रांति के दिन इंदौर में कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि  'जिन विधायकों की हमारे पास लिस्ट है, अगर उन्हें मैं भाजपा में शामिल कर लूं, तो बंगाल में सरकार गिर जाएगी. अभी हम ये देख रहे हैं कि किसे लेना है और किसे नहीं लेना है. अगर किसी की छवि खराब है, तो हम उसे पार्टी में शामिल नहीं करेंगे. अब सबको लग रहा है कि ममता सरकार जा रही है.'

ये भी पढ़ें: MP में एक और उपचुनाव की तैयारी में BJP,संभावित प्रत्याशी को दिया कैबिनेट मंत्री का दर्जा

बीजेपी में लगातार शामिल हो रहे नेता
विधानसभा चुनाव से पहले टीएमसी में टूट जारी है. बीते 19 दिसंबर को टीएमसी छोड़ चुके और ममता के खास रहे पूर्व मंत्री शुभेंदु अधिकारी ने भाजपा का दामन थाम लिया था. उनके साथ सांसद सुनील मंडल, पूर्व सांसद दशरथ तिर्की और 10 विधायकों ने भी भाजपा ज्वाइन की थी. इनमें 5 विधायक तृणमूल कांग्रेस के थे.

बीजेपी का फोकस
बिहार विधानसभा में जीत हासिल करने के बाद अब भाजपा का पूरा फोकस पश्चिम बंगाल को फतह करने पर है. साल 2016 के विधानसभा चुनाव में जहां तृणमूल कांग्रेस ने जीत हासिल की थी और भाजपा को 10.16 फीसदी वोट के साथ सिर्फ 3 सीटें ही मिली थीं. वहीं, 2019 आते-आते परिस्थितियां बदल गईं और लोकसभा चुनाव में भाजपा पश्चिम बंगाल की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. बता दें कि बंगाल में साल 2021 में विधानसभा चुनाव होने हैं. बंगाल में कुल 294 सीटें हैं, जिसमें से 2 सीटों पर सदस्यों को मनोनित किया जाता है. ऐसे में चुनाव सिर्फ 292 सीटों पर ही होता है.

ये भी पढ़ें: VIDEO:केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मनाई मकर संक्रांति, अहमदाबाद में की पतंगबाजी

ये भी पढ़ें: सीएम शिवराज ने कोरोना वैक्सीन को लेकर कही ये बात, ये भी बताया कितने दिन में बनेगी एंटीबॉडी?

WATCH LIVE TV

Trending news