मध्य प्रदेश में छिड़ेगा 'किल कोरोना अभियान', जिलों के अफसर उतरेंगे मैदान में
Advertisement

मध्य प्रदेश में छिड़ेगा 'किल कोरोना अभियान', जिलों के अफसर उतरेंगे मैदान में

1 जुलाई से मध्य प्रदेश में किल कोरोना अभियान की शुरुआत होने जा रही है. जिसके तहत 10 हजार कार्यकर्ता 10 लाख घरों में पहुंचकर कोरोना जांच करंगे. इस कार्य के लिए 15 जुलाई तक का समय तय किया गया है.

सांकेतिक तस्वीर

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए कई कवायदें की जा रही है. राज्य प्रशासन लगातार इसके खिलाफ कदम उठा रहा है. 1 जुलाई से राज्य में किल कोरोना अभियान की शुरुआत होने जा रही है. जिसके तहत 10 हजार कार्यकर्ता 10 लाख घरों में पहुंचकर कोरोना जांच करंगे. इस कार्य के लिए 15 जुलाई तक का समय तय किया गया है.

इस बात की जानकारी देते हुए स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज ने इस विषय में अपने मंत्रालय से सभी जिलों के अफसरों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा की थी. जिसके बाद ये निर्णय लिया गया है.

ये भी पढ़ें-पूर्व मंत्री ने कसा शिवराज पर तंज, कहा- जब दूध और दही मिलेगा तो दूध फट जाएगा

स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि अब सभी अफसर युद्ध स्तर पर कोरोना अवेयरनेस का अभियान छेड़ेंगे. इस अभियान के लिए कोविड वॉरियर्स भी बनाए जाएंगे. इन वॉरियर्स को डेढ़ हजार रुपए प्रतिमाह मानदेय भी दिया जाएगा. 

आपको बता दें कि राज्य में नए-नए कदम कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए उठाए जा रहे हैं. कल भी प्रदेश में कोरोना के 183 नए मामले सामने आए जबकि 4 मरीजों की मौत हुई. इसके साथ ही 120 मरीज संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पताल से अपने घरों को लौटे. राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 12261 पहुंच गई है, जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या 2401 बची है.
Watch LIVE TV-

Trending news