'दो पत्नी वालों को दो लाख रुपए' वाले बयान पर भूरिया की सफाई, स्पष्टीकरण में कही यह बात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2242876

'दो पत्नी वालों को दो लाख रुपए' वाले बयान पर भूरिया की सफाई, स्पष्टीकरण में कही यह बात

Kantilal Bhuria Statement: 'दो पत्नियों को दो लाख रुपए' वाले बयान पर अब रतलाम-झाबुआ लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया ने सफाई दी है.

कांतिलाल भूरिया ने बयान पर दी सफाई

Ratlam Lok Sabha Seat: रतलाम-झाबुआ लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया ने कांग्रेस की प्रस्तावित 'महालक्ष्मी योजना' पर अजीबोगरीब बयान दिया था. उन्होंने दावा किया था कि हमारी सरकार बनने के बाद हम गरीब परिवार की महिलाओं को 1 लाख रुपए देंगे और जिनकी दो पत्नियां होगी उन्हें दो लाख रुपए देंगे. उनके इस बयान के बाद प्रदेश की सियासत तेज हो गई थी. बीजेपी ने इस मामले में कांग्रेस को घेरा था. वहीं अब कांतिलाल भूरिया ने इस बयान पर सफाई दी है. 

बयान के बताया व्यंग 

कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया ने अपने बयान पर सफाई दी है. उन्होंने स्पष्टीकरण देते हुए कहा 'उनका बयान एक व्यंग के रूप में था. मीडिया में जो चलाया जा रहा है वह गलत है, सभा में बैठ गए एक युवक द्वारा पूछा गया कि उसकी दो पत्नियां हैं तो क्या उसे कांग्रेस द्वारा दी जा रही योजनाओं का दोहरा लाभ मिलेगा. साथ ही उन्होंने कहा कि आदिवासी समाज में इसकी कानूनी अनुमति है, इसलिए उन्होंने व्यंग्य के रूप में यह बयान दिया. सरकार में आने के बाद हम हर महिला को एक लाख रुपए सालाना देंगे, यानि हर महीने में साढ़े आठ हजार रुपए देंगे.' 

सैलाना में दिया था बयान 

कांतिलाल भूरिया ने दो पत्नियों को दो लाख रुपए देने का बयान रतलाम जिले के सैलान में आयोजित एक सभा में दिया था. उन्होंने जब यह बयान दिया था तब सूबे के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और पीसीसी चीफ जीतू पटवारी भी मंज पर मौजूद थे. खास बात यह है कि जीतू पटवारी ने मंच से ही कांतिलाल भूरिया के बयान का समर्थन भी किया था. जीतू पटवारी ने कहा था 'आपके जो भावी सांसद हैं भूरिया जो उन्होंने अभी भयंकर घोषणा कर दी, जिसकी दो पत्नियां हैं उसको डबल'. ऐसे में दोनों नेताओं के बयान के बाद बीजेपी ने कांग्रेस पर निशाना साधना शुरू कर दिया था. जिससे यह मामला अभी भी सुर्खियों में बना हुआ है. 

रतलाम में चौथे फेज में वोटिंग 

बता दें कि रतलाम-झाबुआ लोकसभा सीट पर चौथे फेज में 13 मई को वोटिंग होनी है, कांग्रेस ने यहां से कांतिलाल भूरिया को उम्मीदवार बनाया है, जबकि बीजेपी ने अनीता नागर सिंह चौहान को मौका दिया है, जो प्रदेश सरकार में वन मंत्री नागर सिंह चौहान की पत्नी हैं. रतलाम-झाबुआ लोकसभा सीट पर इस बार बीजेपी और कांग्रेस में कड़ा मुकाबला देखा जा रहा है. खआस बात यह है कि इस सीट पर अब बीजेपी और कांग्रेस के सभी बड़े नेता भी एक्टिव हो गए हैं. 

झाबुआ से उमेश चौहान की रिपोर्ट 

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस की आखिरी आस भी टूटी! इंदौर लोकसभा सीट मामले में सुप्रीम कोर्ट से मिला बड़ा झटका

Trending news