कांग्रेस MLA के बिगड़े बोल पर सख्त हुआ EC, इधर वीडियो हुआ वायरल उधर दर्ज हुई FIR
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2177906

कांग्रेस MLA के बिगड़े बोल पर सख्त हुआ EC, इधर वीडियो हुआ वायरल उधर दर्ज हुई FIR

Thandla MLA Veer Singh Bhuria: झाबुआ जिले की थांदला विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक वीर सिंह भूरिया के खिलाफ चुनाव आयोग ने FIR दर्ज कराई है. मामला लोकसभा चुनाव के प्रचार से जुड़ा हुआ है. 

कांग्रेस विधायक पर FIR

Ratlam Lok Sabha Seat: लोकसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग भी एक्शन में नजर आ रहा है, झाबुआ जिले की थांदला विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक वीर सिंह भूरिया का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो हुआ था, जिसमें उनकी बातें आचार संहिता का उल्लंघन मानी गईं. ऐसे में उनके वीडियो पर एक्शन लेते हुए इलेक्शन कमीशन ने विधायक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है. 

भूरिया ने दिया था विवादित बयान 

दरअसल, बीते बुधवार सोशल मीडिया पर विधायक वीर सिंह भूरिया का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें विधायक कहते सुने गए ' रतलाम झाबुआ लोकसभा सीट से भाजपा की प्रत्याशी (अनीता नागर सिंह) भिलाला हैं. वो डाकू-चोर लोग हैं. वो कहां के लोग हैं, अलीराजपुर के हैं, उनको कोई जानता है. वीडियो में विधायक कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि अगर गांव में कोई डराता है तो हमें खबर करें, हम 500 आदमी खड़े हो जाएंगे. कोई वोट काटता है और जयस वाली बात करें तो उसके हाथ काट दो.' खास बात यह है कि वीर सिंह भूरिया जब यह बातें बोल रहे थे, तब रतलाम-झाबुआ लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया उनके बगल में बैठे थे. 

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में 2 पिता-पुत्रों की जोड़ी, विधानसभा चुनाव हारे इन नेताओं को भी मिला मौका

विधायक पर दर्ज हुई FIR 

विधायक वीरसिंह भूरिया का यह वीडियो जब वायरल हुआ तो बीजेपी ने भी इसकी शिकायत चुनाव आयोग में की थी. ऐसे में इलेक्शन कमीशन की जिला स्तरीय टीम ने मामले में सज्ञांन लिया और अपनी रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजी, जिसके बाद आयोग विधायक के बयान को आचार संहिता का उल्लंघन माना और उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है. 

वीडियो पर विधायक की सफाई

दरअसल, वीरसिंह भूरिया रतलाम से कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया के लिए मेघनगर में प्रचार कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी अनीता नागर सिंह चौहान को लेकर यह बयान दिया था. वहीं वीडियो वायरल होने के बाद विधायक ने सफाई दी है, प्रेस कॉन्फ्रेंस करके उन्होंने कहा सोशल मीडिया पर मेरे नाम से एक वीडियो चलाया जा रहा है, लेकिन जो उसमें सुनाई दे रहा है, ऐसे विचार और भाषा मेरी नहीं हो सकती. यह वीडियो छेड़छाड़ करके, कांट-छांट करके बनाया गया लगता है. हम सब आदिवासी एक है, लेकिन इस वीडियो से जिनकी भावना आहत हुई हैं उनको मैं खेद व्यक्त करता हूं. वहीं इस मामले में को भाजपा भुनाने की कोशिश में लग गई है. बुधवार को भाजपा नेताओं ने एसपी कार्यालय जाकर विधायक पर मामला दर्ज करने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया था. ऐसे में यह मामला गर्माता नजर आ रहा है. 

झाबुआ से उमेश चौहान की रिपोर्ट 

ये भी पढ़ेंः MP में कांग्रेस 1 से संभल नहीं पाता लग जाता है दूसरा झटका, आज फिर हो गई चोट

Trending news