MP में कांग्रेस 1 से संभल नहीं पाती लग जाता है दूसरा झटका, आज फिर हो गई चोट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2177716

MP में कांग्रेस 1 से संभल नहीं पाती लग जाता है दूसरा झटका, आज फिर हो गई चोट

MP Politics: मध्य प्रदेश में एक बार फिर कांग्रेस के कई नेता बीजेपी में शामिल हो गए हैं, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और सीएम मोहन यादव ने इन नेताओं को बीजेपी की सदस्यता दिलाई है. 

कांग्रेस के कई नेता बीजेपी में शामिल

MP News: मध्य प्रदेश में कांग्रेस के नेताओं का बीजेपी में शामिल होने का सिलसिला कुछ ऐसा चला है कि जो खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है, हर दिन कोई न कोई नेता लाव-लश्कर के साथ भोपाल पहुंचता है और बीजेपी कार्यालय में जाकर भगवामय हो जाता है. गुरुवार को भी कुछ नेता कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए, जिनमें से कुछ के संकेत तो एक दो दिन पहले ही मिल गए थे. ऐसे में कहा जा सकता है कि कांग्रेस एक झटके से संभल नहीं पाती और तब तक दूसरा लग जाता है. क्योंकि आज भी कई सीनियर नेताओं ने कांग्रेस छोड़ी है. 

पूर्व सांसद और विधायक बीजेपी में शामिल 

कांग्रेस के दो पूर्व विधायक और दो सांसद भी बीजेपी में शामिल हो गए. 4 बार भिंड से सांसद रहे रामलखन सिंह बीजेपी में शामिल हुए हैं, खास बात यह है कि रामलखन सिंह फिलहाल बीएसपी में शामिल थे और बसपा ने उन्हें लोकसभा चुनाव में स्टार प्रचारक भी बनाया था. लेकिन वह बसपा छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए हैं. वहीं जबलपुर जिले की पाटन विधानसभा सीट से कांग्रेस के पूर्व विधायक नीलेश अवस्थी भी बीजेपी में शामिल हुए हैं, जबकि खरगापुर से पूर्व विधायक अजय यादव ने भी बीजेपी का हाथ थाम लिया है. 

वीडी शर्मा और सीएम मोहन ने दिलाई सदस्यता 

कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आने वाले सभी नेताओं को बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बीजेपी की सदस्यता दिलाई. वीडी शर्मा ने कहा 'कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आने वाले नेताओं की ज्वाइनिंग का एक ही आधार है भारत में पीएम मोदी पर विश्वास, पक्ष और विपक्ष हर जगह पीएम मोदी के सबका साथ सबका विकास पर विश्वास है. आने वाले चुनाव में सब मिलकर 29 की 29 सीटों पर कमल के फूल खिलने का संकल्प पूरा करेंगे. 

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में 2 पिता-पुत्रों की जोड़ी, विधानसभा चुनाव हारे इन नेताओं को भी मिला मौका

वहीं सीएम मोहन यादव ने कहा कि जब से नरोत्तम जी के पास काम आया है तब से अब कोई अंचल बाकी नहीं है, जहां के नेता बीजेपी ज्वाइन करने से वंचित हो गए हो. आप सब जहां भी होंगे पार्टी वहां आपका उपयोग करेगी, हम सबको आज से ही काम संभालना है और सभी प्रत्याशियों को जिताएंगे. 

नीलेश अवस्थी के पहले ही मिल गए थे संकेत 

बता दें कि कांग्रेस के पूर्व विधायक नीलेश अवस्थी के बीजेपी में आने के संकेत पहले ही मिल गए थे. जबलपुर की पाटन विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक अजय विश्नोई ने कुछ दिन पहले ट्वीट किया था. जिसमें उन्होंने लिखा था कि नीलेश अवस्थी जल्द ही बीजेपी में शामिल होने वाले हैं. नीलेश अवस्थी को बीजेपी के विधायक संजय पाठक और वर्तमान में जबलपुर से सांसद प्रत्याशी आशीष दुबे का समर्थक माना जाता है. जबकि खरगापुर से विधायक अजय यादव भी कांग्रेस से नाराज चल रहे थे. ऐसे में इन दोनों विधायकों ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया. 

भोपाल से अजय दुबे की रिपोर्ट 

ये भी पढ़ेंः MP की 3 सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों का एनालिसिस, क्यों सिंधिया के खिलाफ राव यादवेंद्र पर लगाया दांव

Trending news