Vindhya-Bundelkhand Lok Sabha Chunav Result Highlights: विंध्य-बुंदेलखंड में खिला कमल, BJP ने आठों सीटों पर हासिल की जीत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2276968

Vindhya-Bundelkhand Lok Sabha Chunav Result Highlights: विंध्य-बुंदेलखंड में खिला कमल, BJP ने आठों सीटों पर हासिल की जीत

MP Vindhya-Bundelkhand Election Results Highlights: विंध्य और बुंदेलखंड अंचल की सभी आठ लोकसभा सीटों पर बीजेपी ने शानदार जीत हासिल की है. 

Vindhya-Bundelkhand Lok Sabha Chunav Result Highlights: विंध्य-बुंदेलखंड में खिला कमल, BJP ने आठों सीटों पर हासिल की जीत
LIVE Blog

MP Vindhya-Bundelkhand Election Results Highlights: विंध्य और बुंदेलखंड की सभी लोकसभा सीटों पर नतीजें आ गए हैं. बीजेपी ने सभी 8 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की है. सागर, टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा, सीधी और शहडोल में सभी सीटों पर बीजेपी के प्रत्याशियों ने जबरदस्त जीत हासिल की है. 

 

04 June 2024
20:32 PM

MP Loksabha Chunav विंध्य-बुंदेलखंड की सभी सीटों पर बीजेपी आगे 

टीकमगढ़-बीजेपी के डॉ वीरेंद्र खटीक जीते, कांग्रेस के पंकज अहिरवार हारे 
सतना-बीजेपी के गणेश सिंह जीते, कांग्रेस के सिद्धार्थ कुशवाहा हारे 
रीवा-बीजेपी के जनार्दन मिश्रा आगे, कांग्रेस की नीलम अभय मिश्रा जीत 
सागर-बीजेपी की लता वानखेड़े जीती, कांग्रेस के चंद्रभूषण गुड्डू बुंदेला जीते 
खजुराहो-बीजेपी के वीडी शर्मा जीते, इंडिया गठबंधन के आरबी प्रजापति हारे 
दमोह-बीजेपी के राहुल सिंह लोधी जीते, कांग्रेस के तरवर सिंह लोधी हारे 
शहडोल-बीजेपी की हिमाद्री सिंह जीती, कांग्रेस के फुंदेलाल मार्को हारे 
सीधी-बीजेपी के डॉ. राजेश मिश्रा जीते, कांग्रेस के कमलेश्वर पटेल हारे 

14:26 PM

MP Loksabha Chunav विंध्य-बुंदेलखंड की सभी सीटों पर बीजेपी आगे 

  • टीकमगढ़-बीजेपी आगे 
  • सतना-बीजेपी आगे 
  • रीवा-बीजेपी आगे
  • सागर-बीजेपी आगे 
  • खजुराहो-बीजेपी आगे 
  • दमोह-बीजेपी आगे 
  • शहडोल-बीजेपी आगे 
  • सीधी-बीजेपी आगे 
13:13 PM

MP Lok Sabha Result: खजुराहो में बड़ी जीत की तरफ भाजपा 

खजुराहो लोकसभा सीट से बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और प्रत्याशी वीडी शर्मा बड़ी जीत की तरफ बढ़ रहे हैं. बीजेपी 3 लाख 75 हजार 621 से वोट आगे चल रहे हैं. 

13:13 PM

MP Loksabha Chunav विंध्य-बुंदेलखंड की सीटों का हाल 

  • सागर-बीजेपी आगे 
  • खजुराहो-बीजेपी आगे 
  • दमोह-बीजेपी आगे 
  • टीकमगढ़-बीजेपी आगे 
  • सतना-बीजेपी आगे 
  • रीवा-बीजेपी आगे
  • शहडोल-बीजेपी आगे 
  • सीधी-बीजेपी आगे 
11:44 AM

MP Lok Sabha Seat Result: बुंदेलखंड में बीजेपी की बढ़त बरकरार 

बुंदेलखंड अंचल की चारों लोकसभा सीटों पर बीजेपी की बढ़त बरकरार है. दमोह और टीकमगढ़ लोकसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी एक लाख से भी ज्यादा वोटों से आगे चल रहे हैं, जबकि सागर और खजुराहो में भी बीजेपी आगे चल रही है. 

11:31 AM

MP Lok Sabha Seat Result: विंध्य की सभी सीटों बीजेपी की अच्छी बढ़त 

विंध्य की चारों सीटों पर बीजेपी बढ़त बनाए हुए हैं. रीवा बीजेपी के जनार्दन मिश्रा कांग्रेस की नीलम अभय मिश्रा से 48252 वोट से आगे हैं. सीधी बीजेपी के डॉक्टर राजेश मिश्रा कांग्रेस के कमलेश्वर पटेल से47573 वोट से आगे हैं. सतना बीजेपी के गणेश सिंह कांग्रेस के सिद्धार्थ कुशवाहा से 20836 वोट से आगे और शहडोल में हिमाद्री सिंह  115930 वोट से आगे चल रही हैं. 

11:28 AM

MP Lok Sabha Seat Result: रीवा लोकसभा सीट पर बीजेपी बढ़त 40 हजार के पार 

रीवा लोकसभा सीट से भाजपा के जनार्दन मिश्रा 40532 वोटो से आगे चल रहे हैं. भाजपा प्रत्याशी को अब तक 104382 वोट मिले हैं, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी को 63850 वोट मिले हैं. इसी तरह बसपा प्रत्याशी को 25156 वोट मिले हैं. 

11:23 AM

Sidhi Lok Sabha Seat Result: सीधी लोकसभा सीट पर बीजेपी 50 हजार से आगे 

सीधी लोकसभा सीट पर बीजेपी 50 हजार से भी ज्यादा वोटों से आगे चल रही है. बीजेपी के राजेश मिश्रा कांग्रेस के कमलेश्वर पटेल से आगे चल रहे हैं. सीधी सीट पर 2019 में भी बीजेपी ने जीत हासिल की थी. 

11:08 AM

Satna Lok Sabha Seat Result: सतना लोकसभा सीट पर बढ़ रही है बीजेपी की बढ़त

सतना लोकसभा सीट पर बीजेपी की बढ़त बढ़ती जा रही है. बीजेपी के गणेश सिंह कांग्रेस के सिद्धार्थ कुशवाहा से 20,836 वोटों से आगे चल रहे हैं. गणेश सिंह इस सीट से चार बार लोकसभा का चुनाव जीत चुके हैं. 

11:08 AM

MP Lok Sabha Seat Result: विंध्य में बीजेपी ने सभी चारों सीटों पर बनाई बढ़त

विंध्य अंचल की सभी चारों लोकसभा सीटों पर बीजेपी की बढ़त बनी हुई है. रीवा, सतना, सीधी और शहडोल लोकसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी कांग्रेस प्रत्याशियों पर बढ़त बनाए हुए हैं. 2019 में भी बीजेपी इन चारों सीटों पर जीती थी. 

09:59 AM

Rewa Lok Sabha Seat Result: रीवा में बीजेपी की बढ़त 13 हजार के पार 

रीवा लोकसभा सीट पर बीजेपी बढ़त बनाती जा रही है. रीवा में बीजेपी के जर्नादन मिश्रा कांग्रेस प्रत्याशी से 13 हजार 537 वोटों से आगे चल रहे हैं. बीजेपी के जर्नादन मिश्रा को अब तक 33889 वोट मिले हैं, जबकि कांग्रेस की नीलम मिश्रा 20352 वोट मिले हैं. 

09:49 AM

MP Lok Sabha Chunav Result: रीवा में कांग्रेस प्रत्याशी का बड़ा आरोप 

रीवा लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी नीलम अभय मिश्रा ने मतगणना के दौरान बड़ा आरोप लगाया है. रुझान आते ही कांग्रेस प्रत्याशी मीडिया के समक्ष पहुंचे कलेक्टर पर मशीन बदलने और मशीन के साथ छेड़खानी करने का आरोप लगाया उन्होंने कहा कि ईवीएम मशीन बदल दी गई है हमने कलेक्टर से बातचीत करनी चाहिए तो हमें 4 से 5 किलोमीटर पैदल चलवाया, लेकिन अभी तक मिलने सामने नहीं आ पाए. कांग्रेस प्रत्याशी नीलम अभय मिश्रा ने मतगणना स्थल के बाहर धरने पर बैठने की बात कही है. आप है कि 5 से ज्यादा मशीन फॉर्म 17 C से उनके नंबर मैच नहीं हो रहे हैं पंच मशीन बदलने का आरोप लगाया.

09:41 AM

MP Lok Sabha Chunav Result: विंध्य में सभी चारों सीटों पर BJP आगे

विंध्य अंचल की सभी चारों लोकसभा सीट रीवा, सतना, सीधी और शहडोल में बीजेपी आगे चल रही है. पहले राउंड की गिनती पूरी होने के बाद बीजेपी आगे चल रही है. 2019 में भी बीजेपी ने सभी चारों सीटों पर जीत हासिल की थी. 

09:37 AM

Shahdol Lok Sabha Chunav Result: शहडोल में बीजेपी की हिमाद्री सिंह आगे 

शहडोल लोकसभा सीट पर भी बीजेपी आगे चल रही है. पहले राउंड के बाद भाजपा की हिमाद्री सिंह कांग्रेस के फुंदेलाल मॉर्को से आगे चल रही है.  2019 में हिमाद्री सिंह ने इस सीट पर कांग्रेस की प्रमिला सिंह को हराया था. 

09:26 AM

Rewa Lok Sabha Chunav Result: रीवा लोकसभा सीट पर बीजेपी आगे 

रीवा लोकसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी जनार्दन मिश्रा कांग्रेस प्रत्याशी नीलम अभय मिश्रा से आगे चल रहे हैं. जनार्दन मिश्रा लगातार तीसरी बार इस सीट से चुनाव मैदान में हैं. 2014 और 2019 में उन्होंने यहां से जीत हासिल की थी. 

09:23 AM

Satna Loksabha Chunav Result: सतना लोकसभा सीट पर बीजेपी-कांग्रेस में कांटे की टक्कर 

सतना लोकसभा सीट पर बीजेपी और कांग्रेस में कांटे की टक्कर दिख रही है. पहले राउंड में बीजेपी के गणेश सिंह को 7888 वोट मिले हैं, जबकि कांग्रेस के सिद्धार्थ कुशवाहा 6996 वोट मिले हैं. वहीं बसपा के नारायण त्रिपाठी को 2318 वोट मिले हैं. पहले राउंड में बीजेपी 892 वोट से आगे चल रही है. 

09:22 AM

MP Loksabha Chunav Result: सीधी में बीजेपी प्रत्याशी आगे 

सीधी लोकसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी डॉ. राजेश मिश्रा कांग्रेस प्रत्याशी कमलेश्वर पटेल से आगे चल रहे हैं. 2019 में इस सीट पर बीजेपी ने जीत हासिल की थी. 

08:40 AM

MP Loksabha Chunav Result: विंध्य में बीजेपी ने बनाई कांग्रेस पर बढ़त 

विंध्य की सभी चारों लोकसभा सीटों पर बीजेपी ने रूझानों में बढ़त बना ली है. सतना में गणेश सिंह, रीवा में जर्नादन मिश्रा, शहडोल में हिमाद्री सिंह और सीधी में डॉ. राजेश मिश्रा आगे चल रहे हैं. इन सभी सीटों पर 2019 में भी बीजेपी ने जीत हासिल की थी. 

08:38 AM

MP Loksabha Chunav Result: बुंदेलखंड में बीजेपी की बढ़त 

बुंदेलखंड अंचल की सभी चार लोकसभा सीटें सागर, दमोह, खजुराहो और टीकमगढ़ में बीजेपी प्रत्याशियों की बढ़त दिख रही है. मोदी सरकार में मंत्री डॉ. वीरेंद्र खटीक कांग्रेस के पंकज अहिरवार से आगे चल रहे हैं. वहीं खजुराहो में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी आगे चल रहे हैं. 

08:35 AM

MP Loksabha Chunav Result: विंध्य-बुंदेलखंड की सभी सीटों पर बीजेपी आगे 

विंध्य-बुंदेलखंड की सभी आठों लोकसभा सीट पर मध्य प्रदेश में बीजेपी आगे चल रही है, सागर, दमोह, खजुराहो, टीकमगढ़, सतना, रीवा, शहडोल और सीधी में बीजेपी प्रत्याशिों ने बढ़त के साथ खाता खोला है. 

07:29 AM

MP Lok Sabha Chunav: बुंदेलखंड की सीटों पर होगा फैसला 

बुंदेलखंड अंचल की चारों लोकसभा सीटें लोकसभा सीटों सागर, दमोह, खजुराहो और टीकमगढ़ के लिए सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू होगी, 2019 में चारों सीटों पर बीजेपी को जीत मिली थी. खजुराहो में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा उम्मीदवार है, तो वहीं टीकमगढ़ सीट से मोदी सरकार में मंत्री डॉ. वीरेंद्र खटीक मैदान में थे. 

07:24 AM

MP Lok Sabha Election: विंध्य की सीटों पर होगा फैसला 

विंध्य अंचल की चारों लोकसभा सीटें सतना, रीवा, सीधी और शहडोल लोकसभा सीटों के लिए सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू होगी, सभी जिलों में पर्याप्त व्यवस्था बनाई गई है. 2019 में चारों सीटों पर बीजेपी को जीत मिली थी. 

05:53 AM

MP Vindhya-Bundelkhand Election Results:
विंध्य-बुंदेलखंड क्षेत्र की 8 सीटों समेत मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों के नतीजे आज यानि की 4 जून को घोषित किए जाएंगे. 
इस क्षेत्र में बीजेपी और कांग्रेस उम्मीदवारों के बीच कड़ी टक्कर है. 

 

Trending news