Lok Sabha Elections: मौजूदा सांसदों में विजय बघेल-संतोष पांडे ही बने उम्मीदवार, टिकट मिलने पर ये बोले
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2138236

Lok Sabha Elections: मौजूदा सांसदों में विजय बघेल-संतोष पांडे ही बने उम्मीदवार, टिकट मिलने पर ये बोले

Chhattisgarh Lok Sabha Election 2024: बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इसमें छत्तीसगढ़ की सभी 11 लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. मौजूदा सांसदों में विजय बघेल और संतोष पांडे को उम्मीदवार बनाया गया है.

 

Lok Sabha Elections: मौजूदा सांसदों में विजय बघेल-संतोष पांडे ही बने उम्मीदवार, टिकट मिलने पर ये बोले

Chhattisgarh Lok Sabha Election: आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस घोषणा में छत्तीसगढ़ के कई मौजूदा सांसदों के टिकट काट दिए गए हैं. बीजेपी ने मौजूदा सांसदों में सिर्फ दो लोगों का नाम शामिल किया है. जिसमें दुर्ग से सांसद विजय बघेल और राजनादगांव से संतोष पांडे को उम्मीदवार बनाया गया है. बता दें कि विजय बघेल 2019 में भी बीजेपी की टिकट से लोकसभा का चुनाव लड़े थे जहां चार लाख से ज्यादा वोटों से विजय बघेल ने जीत दर्ज की थी. वहीं संतोष पांडे ने पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार भोलाराम साहू को भारी मतों से पराजित किया था.

टिकट मिलने पर क्या बोले विजय बघेल?
दोबारा टिकट मिलने से विजय बघेल के समर्थकों में खुशी की लहर है. लोकसभा प्रत्याशी विजय बघेल का कहना है कि इस बार पूरा छत्तीसगढ़ भगवामय है और हम रिकॉर्ड मतों से दुर्ग लोकसभा सीट जीतकर पीएम मोदी को इसका तोहफा देंगे. बता दें कि विजय बघेल ने 2019 में बीजेपी के टिकट पर लोकसभा चुनाव भी लड़ा था, जहां विजय बघेल ने चार लाख से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की थी. जिसके बाद पार्टी ने उन पर भरोसा जताया और उन्हें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा था जहां वे विधानसभा चुनाव हार गए थे. विजय बघेल 2023 के लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा की घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष भी थे.

टिकट मिलने पर क्या बोले संतोष पांडे ?
पार्टी ने राजनादगांव लोकसभा क्षेत्र से वर्तमान सांसद संतोष पांडे को फिर से अपना उम्मीदवार बनाया है. ज़ी न्यूज़ से बात करते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री समेत पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को धन्यवाद दिया और कहा कि उनके काम को देखने के बाद उन्होंने एक बार फिर उन पर भरोसा जताया है. उन्होंने इसके लिए राजनादगांव लोकसभा क्षेत्र की जनता और पार्टी कार्यकर्ताओं को भी धन्यवाद दिया है. बता दें कि संतोष पांडे ने पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार भोलाराम साहू को भारी मतों से पराजित किया था. 

 

छत्तीसगढ़ से बीजेपी उम्मीदवारों की लिस्ट

सीट उम्मीदवार
दुर्ग विजय बघेल
राजनांदगांव संतोष पांडेय
रायपुर बृजमोहन अग्रवाल
महासमुंद रुप कुमारी चौधरी
कांकेर भोजराज नाग
कोरबा सरोज पांडेय
सरगुजा चिंतामणि महाराज
जांजगीर चांपा कमलेश जांगड़े
रायगढ़ राधेश्याम राठिया
बिलासपुर तोखन साहू
बस्तर महेश कश्यप

Trending news