Lok Sabha Election: क्या बढ़ेगी BJP प्रत्याशी की मुसीबत? मुरैना में जारी हुआ आचार संहिता उल्लंघन का नोटिस
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2205584

Lok Sabha Election: क्या बढ़ेगी BJP प्रत्याशी की मुसीबत? मुरैना में जारी हुआ आचार संहिता उल्लंघन का नोटिस

Lok Sabha Chunav 2024: मुरैना लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी शिवमंगल सिंह तोमर को जिला निर्वाचन अधिकारी ने संपत्ति विरूपण व आचार संहिता उल्लंघन का नोटिस जारी किया है. आइये जानते हैं पूरा मामला

Lok Sabha Election: क्या बढ़ेगी BJP प्रत्याशी की मुसीबत? मुरैना में जारी हुआ आचार संहिता उल्लंघन का नोटिस

Lok Sabha Election: मुरैना-श्योपुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी शिवमंगल सिंह तोमर को आचार संहिता उल्लंघन का नोटिस जारी हुआ है. कल 14 अप्रैल को डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती पर चल समारोह के स्वागत के लिए भाजपा प्रत्याशी शिवमंगल सिंह तोमर ने स्वागत होर्डिंग लगाए थे. यह होर्डिंग शासकीय संपत्ति यानी बिजली पोल पर लगाए गए थे. इस मामले को संज्ञान में लेते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी ने संपत्ति विरूपण व आचार संहिता उल्लंघन का नोटिस जारी किया है.

निगम ने जब्त किए होर्डिंग
भाजपा की टिकट से लोकसभा प्रत्यासी शिवमंगल सिंह तोमर ने 14 अप्रैल को एससी/एसटी वोटरों को लुभाने के लिए डॉ भीमराव अंबेडकर के जन्म दिवस पर निकाले जा रहे चल समारोह में स्वागत होर्डिंग लगाए थे. इन होर्डिंग में उनका फोटो लगाया गया था. सबसे बड़ी बात की ये होर्डिंग लगाने के लिए सरकार संपत्ति का उपयोग किया गया था. होर्डिंग बिजली पोल पर लगाये गए थे. इसी मामले को प्रशासन ने संज्ञान लिया है. नगर निगम से यह होर्डिंग जब्त कर लिए. वहीं जिला निर्वाचन अधिकारी ने नोटिस जारी किया है.

क्या है मामला?
बाबा साहेब की जयंती पर शिवमंगल सिंह तोमर ने शुभकामनाओं के होर्डिंग्स एमएस रोड स्थित डिवाइडर और बिजली खंभों पर लगवाए. इनकी संख्या सैकड़ों में थी. इसके फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल होने लगे. इसके बाद शिकायत निर्वाचन अधिकारी तक पहुंच गई. निर्वाचन अधिकारी ने तत्काल निगम कमिश्नर को कार्रवाई के आदेश दिए. इसके हाद कांग्रेस नेताओं ने इसकी सूचना कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अंकित अस्थाना को दी तब बीजेपी प्रत्याशी को नोटिस जारी हो गया.

त्रिकोणीय है मुरैना का मुकाबला
मुरैना लोकसभा सीट पर चुनाव त्रिकोणीय हो गया है. यहां से BJP के शिवमंगल सिंह तोमर, कांग्रेस ने सत्यपाल सिंह सिकरवार और BSP ने रमेश चंद्र गर्ग मैदान में हैं. यहां दलित, तोमर, ब्राह्मण और वैश्य समाज फैसला करना वाले स्थान में रहते है. आमतौर पर तोमर और ब्राह्मण मतदाताओं का वोट एक तरफ रहता है. लेकिन, इस बार BJP और कांग्रेस दोनों ने तोमर प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं. इससे मुकाबला त्रिकोणीय होने की पूरी संभावना है.

मुरैना में 7 मई को वोटिंग
बता दें देश में होने वाले 7 चरणों में चुनाव होने हैं. मध्य प्रदेश में 4 चरण वोटिंग होनी है. इसमें से पहला चरण 19 अप्रैल को होगा. इसके बाद 26 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान होगा. वहीं तीसरे चरण का मतदान 7 मई को होगा. इसी चरण में मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल, राजगढ़ में वोटिंग कराई जाएगी.

Trending news