MP Loksabha Election 2024: मास्टरस्ट्रोक की तैयारी में बीजेपी, लोकसभा चुनाव को लेकर जेपी नड्डा ने बुलाई बड़ी बैठक
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2061987

MP Loksabha Election 2024: मास्टरस्ट्रोक की तैयारी में बीजेपी, लोकसभा चुनाव को लेकर जेपी नड्डा ने बुलाई बड़ी बैठक

MP Loksabha Election 2023: बीजेपी ने लोक सभा चुनाव की तैयारी में एक बड़ा कदम उठाया है. दरअसल पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आम चुनाव के मद्देनजर देश को क्लस्टर में बांटा है. इसी कड़ी में आज बीजेपी बड़ी बठैक करने वाली है.

MP Loksabha Election 2024:  मास्टरस्ट्रोक की तैयारी में बीजेपी, लोकसभा चुनाव को लेकर जेपी नड्डा ने बुलाई बड़ी बैठक

MP Loksabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव में मध्यप्रदेश की सभी 29 सीटों को जीतने का दावा कर रही बीजेपी ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बीच तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसके चलते 29 सीटों को 7 क्लस्टर में बांटा गया है. बीजेपी ने एमपी सरकार के मंत्रियों और पार्टी ने नेताओं को इन क्लस्टरों का प्रभारी नियुक्त किया है. राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह ने क्लस्टर प्रभारियों की पहली बैठक आज बीजेपी मुख्यालय में बुला ली है. 

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में लोकसभा की 29 सीटें आती हैं. ऐसे में बीजेपी ने सभी सीटों को 7 क्लस्टर्स में बांटा हैं. जानकारी के मुताबिक इन सभी क्लस्टर में BJP चुनावी कार्यालय खोलेगी और एक-एक वॉर रूम भी बनाया जाएगा. आज होने वाली बैठक में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा भी मौजूद रहेंगे.

किसे कौन से जिलों की जिम्मेदारी मिल सकती हैं?
- मध्यप्रदेश के पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को ग्वालियर संभाग सीटों का क्लस्टर प्रभारी बनाया जा सकता है. इसके अलावा भोपाल संभाग में कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग, वहीं जबलपुर संभाग से कैबिनेट मंत्री प्रह्लाद पटेल,  इंदौर संभाग से कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, उज्जैन संभाग से जगदीश देवड़ा और रीवा-शहडोल संभाग राजेंद्र शुक्ला को क्लस्टर प्रभारी बनाया जा सकता है. दिल्ली में बैठक के बाद पार्टी आधिकारिक नियुक्ति कर सकती है.

अमित शाह भी रहेंगे मौजूद
बता दें कि भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने 16 जनवरी को नई दिल्ली में सभी क्लस्टर प्रभारियों की बैठक बुलाई है. बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय पदाधिकारी मौजूद रहेंगे. 

2019 में जीती थी 28 सीटें 
बीजेपी विधानसभा चुनाव में मिली जीत से उत्साहित हैं. पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में राज्य की 29 में से 28 सीटों पर जीत हासिल की थी. केवल छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन इस बार बीजेपी छिंदवाड़ा में भी पूरी तरह से एक्टिव नजर आ रही है. खुद अमित शाह लगातार छिंदवाड़ा के दौरे कर चुके हैं. वहीं पार्टी के दिग्गज नेता इस बार सभी 29 सीटों पर दावा भी कर रहे हैं.

Trending news