2019 में छत्तीसगढ़ की जिस सीट पर BJP को मिली थी हार, PM मोदी वहीं से करेंगे प्रचार का आगाज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2189772

2019 में छत्तीसगढ़ की जिस सीट पर BJP को मिली थी हार, PM मोदी वहीं से करेंगे प्रचार का आगाज

Lok Sabha Elections: छत्तीसगढ़ में अब पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह मोर्चा संभालने वाले हैं, पीएम मोदी उसी सीट से प्रचार का आगाज करेंगे जहां 2019 में बीजेपी को हार मिली थी. 

छत्तीसगढ़ में प्रचार करेंगे पीएम मोदी और अमित शाह

Chhattisgarh News: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. एक तरफ सूरज के तेवर बढ़ रहे हैं तो दूसरी तरफ चुनावी माहौल में सियासी तपिश भी अब बढ़ने लगी है. छत्तीसगढ़ में बीजेपी इस बार 'मिशन-11' को लेकर चल रही है. जिसे सफल बनाने के लिए अब खुद पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह छत्तीसगढ़ में मोर्चा संभालने की तैयारी में हैं, पीएम मोदी छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार का आगाज उसी सीट से करने वाले हैं जहां 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था. जबकि अमित शाह के प्रचार का प्लान भी तैयार हो गया है. 

बस्तर से PM मोदी का आगाज 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार का आगाज बस्तर लोकसभा सीट से करने वाले हैं, 2019 में बीजेपी को यहां हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में पीएम मोदी 8 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के बस्तर से प्रचार का आगाज करेंगे. पीएम मोदी 8 अप्रैल को बस्तर में बीजेपी प्रत्याशी महेश कश्यप के पक्ष में सभा करेंगे, जिसके लिए बीजेपी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं, बताया जा रहा है कि पीएम की इस सभा में बस्तर संभाग के सभी जिलों के लोग शामिल होंगे. 

लखमा और कश्यप के बीच मुकाबला 

बस्तर लोकसभा सीट राज्य की सबसे अहम सीटों में से एक मानी जाती है, नक्सल प्रभावित इस क्षेत्र में इस बार कांग्रेस के सीनियर विधायक कवासी लखमा और बीजेपी के महेश कश्यप के बीच चुनावी मुकाबला है, इस वजह से यहां पर टक्कर हो रही है. 2019 में वर्तमान कांग्रेस के पीसीसी चीफ दीपक बैज ने यहां से जीत हासिल की थी, ऐसे में बीजेपी इस बार इस सीट को जीतने का पूरा प्रयास कर रही है. जिसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि खुद पीएम मोदी यहां सभा करने वाले हैं.

ये भी पढ़ेंः Dhar Bhojshala: भोजशाला में हिंदू पक्ष को मिले अच्छे संकेत! आज सर्वे के 15वें दिन अदा की जाएगी नमाज

अमित शाह राजनांदगांव से करेंगे प्रचार का आगाज 

पीएम मोदी के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का भी छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार का प्लान तैयार हो गया है. अमित शाह 6 अप्रैल को राजनांदगांव और कवर्धा में जनसभा करेंगे. खास बात यह है कि राजनांदगांव में कांग्रेस की तरफ से पूर्व सीएम भूपेश बघेल चुनाव लड़ रहे हैं, जिससे यह सीट राज्य की सबसे दिलचस्प सीट मानी जा रही है. एक तरफ बघेल लगातार प्रचार में जुटे हैं वहीं दूसरी तरफ बीजेपी प्रत्याशी संतोष पांडे का प्रचार भी तेज है. जबकि अब खुद अमित शाह राजनांदगांव सीट पर मोर्चा संभालने की तैयारी में हैं. शाह की सभा अहम मानी जा रही है. हाल ही में संतोष पांडे के नामांकन में भी बीजेपी ने एक तरह से शक्ति प्रदर्शन किया था. खुद सीएम विष्णुदेव साय उनके नामांकन में शामिल हुए थे. 

पीएम मोदी के नाम पर प्रचार 

बीजेपी छत्तीसगढ़ में एक तरह से पीएम मोदी के नाम पर ही है. छत्तीसगढ़ में बीजेपी मोदी की गारंटी के नाम पर प्रचार कर रही है. वहीं राज्य सरकार की योजनाओं का भी जिक्र किया जा रहा है. लेकिन सबसे ज्यादा फोकस बीजेपी का पीएम मोदी पर ही दिख रहा है. माना जा रहा है की पीएम मोदी प्रदेश में दो से तीन सभाएं कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ेंः Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें, यहां पढ़िए सिर्फ एक क्लिक पर

Trending news