MP: कांग्रेस नेता समेत 1200 लोगों को पुलिस का नोटिस, किसान आंदोलन को लेकर प्रदेश में हाई अलर्ट
Advertisement

MP: कांग्रेस नेता समेत 1200 लोगों को पुलिस का नोटिस, किसान आंदोलन को लेकर प्रदेश में हाई अलर्ट

मध्य प्रदेश में सरकार और प्रशासन किसान संगठनों द्वारा एक से दस जून तक प्रस्तावित किसान आंदोलन को लेकर हाई अलर्ट पर है.

पुलिस ने मध्यप्रदेश कांग्रेस समन्वय समिति के सदस्य राजेंद्र सिंह गौतम को प्रतिबंधात्मक नोटिस जारी किया है.

नई दिल्ली/रतलाम: मध्य प्रदेश में सरकार और प्रशासन किसान संगठनों द्वारा एक से दस जून तक प्रस्तावित किसान आंदोलन को लेकर हाई अलर्ट पर है. पुलिस प्रशासन द्वारा किसान आंदोलन में गड़बड़ी की स्थिति से निपटने के लिए पहले से ही सारे उपाय अपनाए जा रहे हैं. एहतियातन पुलिस ने मध्यप्रदेश कांग्रेस समन्वय समिति के सदस्य राजेंद्र सिंह गौतम को प्रतिबंधात्मक नोटिस जारी किया है. राजेंद्र सिंह के साथ ही करीब 1200 लोगों को प्रतिबंधात्मक नोटिस जारी किए गए हैं. आपको बता दें कि हाल ही में किसान क्रांति सेना के प्रमुख हार्दिक पटेल को पुलिस प्रशासन ने किसान आंदोलन की अवधि के दौरान रैली करने की अनुमति नहीं दी. प्रशासन का कहना था कि पटेल के आने से कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है. किसान संगठनों की घोषणा को गंभीरता से लेते हुए सरकार ने पुलिस प्रशासन को पूर्व में ही अलर्ट रहने का आदेश जारी कर दिया था. सरकार ने आदेश जारी किए थे कि आंदोलन में गड़बड़ी की स्थिति में सख्त रवैया अपनाया जाए. किसानों को उकसाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए. 

  1. किसान संगठनों द्वारा एक से दस जून तक प्रस्तावित है किसान आंदोलन

    पुलिस प्रशासन ने गड़बड़ी से निपटने के लिए जारी किए 1200 लोगों को नोटिस

    पुलिस ने हार्दिक पटेल को नहीं दी है रैली करने की अनुमति

मिला है नोटिस वापस होने का आश्वासन- गौतम
कांग्रेस समन्वय समिति के सदस्य राजेंद्र सिंह गौतम को प्रतिबंधात्मक नोटिस अभी सर्व नहीं हो पाया है. पुलिस की ओर से जारी हुए नोटिस पर राजेन्द्र सिंह गौतम ने कहा कि पिछले किसान आंदोलन में हुए हादसे के बाद पुलिस प्रशासन की ओर से सतर्कता रखना वाजिब है, लेकिन इस तरह से उन्हें नोटिस दिया जाना पूरी तरह से गलत है. उन्होंने कहा कि सरकार के दबाव में उन्हें ये नोटिस दिया गया है. आपको बता दें कि मंदसौर में किसान आंदोलन के मद्देनजर पुलिस प्रशासन द्वारा लगभग 1200  लोगों को प्रतिबंधात्मक नोटिस जारी किए गए हैं. जिन लोगों को ये नोटिस जारी हुए हैं, उनसे 25000 रुपए तक के बांड भी भरवाए जा रहे हैं. राजेंद्र सिंह गौतम ने ज़ी मीडिया से बातचीत में बताया कि उन्हें प्रतिबंधात्मक नोटिस यशोधर्मन नगर थाना से जारी किया गया है. वे घर पर नहीं थे, इस कारण प्रतिबंधात्मक नोटिस उन्हें सर्व नहीं हो पाया है. उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मी ने उन्हें फोन करके नोटिस की जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि इस मामले की जानकारी उन्होंने पुलिस अधीक्षक को दी है, जिसके बाद पुलिस अधीक्षक ने नोटिस वापस लेने का भरोसा दिया है.

किसानों से आंदोलन में शामिल न होने की करेंगे अपील- बीजेपी
किसान आंदोलन को लेकर बीजेपी का कहना है कि वे किसानों से अपील करेंगे कि वे किसान संगठनों के बहकावे में न आएं. मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने कहा कि किसान संगठनों के आंदोलन में हिंसा जैसी स्थिति से बचने के लिए सरकार ने सभी मंत्रियों, विधायकों, सांसदों, बीजेपी पदाधिकारियों को प्रदेश में अपने प्रवास के दौरान किसानों से आंदोलन में शामिल नहीं होने की अपील करने को कहा है. गौरतलब है कि कांग्रेस ने छह जून को मंदसौर में मृतक किसानों को श्रद्धांजलि देने के लिए राहुल गांधी की की सभा आयोजित की है. आपको बता दें कि बीते साल किसान आंदोलन के दौरान 6 किसानों की मौत हो गई थी.

Trending news