स्व सहायता समूहों की बैंक लोन दर होगी 4 प्रतिशत, इससे ज्यादा पर सरकार चुकाएगी कर्ज

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि समूहों को दिया गया लोन सबसे सुरक्षित है. उनका बैंक लोन रिपेमेंट 97 प्रतिशत से ज्यादा है. इस दौरान सीएम शिवराज ने स्व सहायता समूहों को सिंगल क्लिक से 70 करोड़ रुपए के रिवॉल्विंग फंड और सामुदायिक निवेश निधि ट्रांसफर की.

स्व सहायता समूहों की बैंक लोन दर होगी 4 प्रतिशत, इससे ज्यादा पर सरकार चुकाएगी कर्ज

भोपाल: मध्य प्रदेश में स्व सहायता समूहों को दिए गए बैंक लोन की ब्याज दर 4 प्रतिशत से ज्यादा नहीं होगी. अगर इससे ज्यादा दर पर समूहों को लोन दी गई तो उसे राज्य सरकार की तरफ से चुकाया जाएगा. इस बात की घोषणा सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को मिंटो हॉल में हुए स्व सहायता समूहों के बैंक लोन वितरण कार्यक्रम में की.

छत्तीसगढ़ में मानसून फिर एक्टिव, रात से रायपुर सहित कई शहरों में बारिश, यलो अलर्ट

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि समूहों को दिया गया लोन सबसे सुरक्षित है. उनका बैंक लोन रिपेमेंट 97 प्रतिशत से ज्यादा है. इस दौरान सीएम शिवराज ने स्व सहायता समूहों को सिंगल क्लिक से 70 करोड़ रुपए के रिवॉल्विंग फंड और सामुदायिक निवेश निधि ट्रांसफर की. साथ ही उन्होंने समूहों को 164 करोड़ रुपए के स्वीकृत चेक को भी दिया.

कार्यक्रम दौरान सीएम ने कहा कि अबतक स्व सहायता समूह से 33 लाख महिलाएं जुड़ चुकी हैं और अगले 3 सालों के दौरान 33 लाख से ज्यादा महिलाओं को और जोड़ा जाएगा. कार्यक्रम के दौरान मौजूद महिलाओं ने सीएम से अपनी आपबीती भी बताई.

मध्य प्रदेश में आज से खुलेंगे 9वीं से 12वीं तक के स्कूल, इन गाइडलाइंस का पालन होगा जरूरी 

देवास की एक महिला ने बताया कि स्व सहायता समूहों के बनने से गांव की अधिकतर महिलाएं साहूकारों के ऋण से मुक्त हो गई हैं. उन्हें जब भी पैसे की जरूरत होती है, वे समूहों से ले लेती हैं. 

Watch Live TV-