close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

MP: सदन में शीला दीक्षित को नहीं दी गई श्रद्धांजलि, BJP ने कांग्रेस पर लगाया पक्षपात का आरोप

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित न करने को लेकर विवाद खड़ा हो गया है.

MP: सदन में शीला दीक्षित को नहीं दी गई श्रद्धांजलि, BJP ने कांग्रेस पर लगाया पक्षपात का आरोप
स्पीकर ने कहा कि शीला दीक्षित को श्रद्धांजलि देने की मांग पहले कार्य सूची में लाई जाए.

नई दिल्लीः दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का बीते शनिवार को दोपहर 3:55 पर निधन हो गया, जिसके बाद रविवार को निगमबोध घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया. शीला दीक्षित के अंतिम संस्कार के दौरान यूपीए अध्यक्ष सोनिया गंधी सहित कई बड़े दिग्गज मौजूद रहे. उनके निधन के बाद देश के हर कोने में शोक व्यक्त किया गया, लेकिन इस बीच मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित न करने को लेकर विवाद खड़ा हो गया है.

दरअसल, रविवार को मध्य प्रदेश विधानसभा में पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को श्रद्धांजलि नहीं दी गई, जिस पर भाजपा ने कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि सदन में शीला दीक्षित को इसलिए श्रद्धांजलि नहीं दी गई, क्योंकि वह गांधी परिवार से ताल्लुक नहीं रखती थीं. इस बात पर बीजेपी ने जमकर हंगामा किया और सदन से भी वॉकआउट कर दिया.

देखें लाइव टीवी

बता दें मध्य प्रदेश विधानसभा में यह सब तब हुआ जब बीजेपी ने सदन में शीला दीक्षित को श्रद्धांजलि देने के लिए सदन को 5 मिनट के लिए स्थगित करने की मांग उठाई. इस पर स्पीकर ने कहा कि शीला दीक्षित को श्रद्धांजलि देने की मांग पहले कार्य सूची में लाई जाए, तभी सदन स्थगित किया जाएगा और यह कहकर स्पीकर ने बीजेपी की मांग ठुकरा दी. जिसके बाद बीजेपी ने हंगामा खड़ा कर दिया.

श‍ीला दीक्षि‍त,‍ जिन्‍होंने 'दि‍ल्‍ली बनाई नई': विरोधी भी मुरीद, किसी ने मां जैसा बताया तो किसी ने आदर्श

शीला दीक्षित को श्रद्धांजलि देने पर आसंदी बोले कि कार्य सूचि में कल प्रस्ताव आएगा, जिसके बाद सोमवार को उन्हें विधिवत श्रधांजलि दी जाएगी. वहीं बीजेपी का कहना है कि श्रद्धांजलि देने के लिए इसका कार्यसूची में शामिल होना जरूरी नहीं है. सदन में शीला दीक्षित को श्रद्धांजलि न देने के बाद बीजेपी विधायकों ने सदन से वॉकआउट करते हुए विधानसभा परिसर में गांधी जी की प्रतिमा के सामने शीला दीक्षित को भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी.