मध्य प्रदेशः खरगोन में बाल मजदूरी के लिए ले जाए जा रहे थे 125 बच्चे, कराए गए मुक्त
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh547488

मध्य प्रदेशः खरगोन में बाल मजदूरी के लिए ले जाए जा रहे थे 125 बच्चे, कराए गए मुक्त

वाहनों की पुलिस, महिला बाल विकास विभाग चाइल्ड लाइन, श्रम विभाग आदि के सदस्यों के संयुक्त दल ने तलाशी ली तो पता चला कि बच्चों को मजदूरी के लिए ले जाया जा रहा है. 

(फोटो साभारः DNA India)

खरगोनः मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में विभिन्न वाहनों में भर कर मजदूरी के लिए ले जाए जा रहे बच्चों को मुक्त कराया गया है, और इस संबंध में चार ठेकेदारों पर पुलिस कार्रवाई कर रही है. पुलिस के अनुसार, "बिस्टान थाना क्षेत्र के लगभग 125 बच्चों को सोमवार को चार पिकअप वाहनों में भरकर मजदूरी के लिए ले जाया जा रहा था. इन वाहनों की पुलिस, महिला बाल विकास विभाग चाइल्ड लाइन, श्रम विभाग आदि के सदस्यों के संयुक्त दल ने तलाशी ली तो पता चला कि बच्चों को मजदूरी के लिए ले जाया जा रहा है. इन बच्चों से विभिन्न तरह के काम कराए जाते हैं."

भगवानपुरा स्थित चाइल्ड लाइन के स्वप्निल ब्यौहार ने संवाददाताओं को बताया, "बच्चों को मजदूरी कराने के लिए अंजनगढ़ी गांव से बाहर ले जाए जाने की सूचना मिलने पर संयुक्त दल ने चारों वाहनों को रोककर तलाशी ली तो इस बात की पुष्टि हुई कि बच्चों को मजदूरी के लिए ले जाया जा रहा है. पुलिस के सहयोग से बच्चों को मुक्त कराने के साथ वाहन को जब्त कर लिया गया है, और ठेकेदारों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है."

(इनपुटः आईएएनएस)

Trending news