MP: सरकारी स्कूल की बिल्डिंग में शराब माफिया का कब्जा, रात होते ही सज जाती थी महफिल
Advertisement

MP: सरकारी स्कूल की बिल्डिंग में शराब माफिया का कब्जा, रात होते ही सज जाती थी महफिल

एमपी के गजब होने का प्रमाण मध्य प्रदेश के आबकारी मंत्री जयंत मलैया के गृह जिले दमोह में सामने आया है.

अवैध रूप से शराब बिक्री की जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने सरकारी स्कूल से भारी मात्रा में शराब भी जब्त की है.

नई दिल्ली/जबलपुर, महेंद्र दुबे: एमपी गजब है, ये जुमला पिछले कई सालों से देश में गूंज रहा है. एमपी के गजब होने का प्रमाण मध्य प्रदेश के आबकारी मंत्री जयंत मलैया के गृह जिले दमोह में सामने आया है. जयंत मलैया के गृह जिले दमोह के एक सरकारी स्कूल में शराब माफिया द्वारा खुलेआम अवैध शराब की बिक्री करने का खबर है. अवैध रूप से शराब बिक्री की जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने सरकारी स्कूल से भारी मात्रा में शराब भी जब्त की है. बताया जा रहा है कि सरकारी स्कूल की बिल्डिंग के एक कमरे में शराब माफिया ने बाकायदा बार सजा रखा था. हालांकि पुलिस की छापेमारी से पहले ही वहां से टेबल-कुर्सी हटा ली गई थीं. लेकिन हड़बड़ी में शराब माफिया भारी मात्रा में अवैध शराब छोड़कर वहां से फरार हो गए. 

कई महीनों से चल रहा था अवैध शराबखाना
दमोह में पथरिया कस्बा के सबसे बड़े सरकारी एक्सीलेंस स्कूल में शराब माफिया द्वारा खुलेआम मयखाना चलाया जा रहा था. सरकारी स्कूल में चल रहे इस अवैध मयखाने में कुर्सी से लेकर नमकीन की व्यवस्था भी मौजूद थी. खबरों की मानें तो, स्थानीय शराब माफिया विरोध करने वालों पर धौंस जमाने के लिए हथियार भी के रखता था. मामले की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पथरिया पुलिस ने स्कूल के कमरे से भारी मात्रा में अवैध शराब के साथ अन्य सामान जब्त किया है. दरअसल, सरकारी स्कूल में ये छापा भगवती मानव कल्याण संस्था के लोगों ने मारा था. संस्था के खिलान पटेल ने बताया कि इस स्कूल में कई महीनो से ये अवैध शराबखाना चल रहा था. उनकी संस्था इलाके में नशे के खिलाफ अभियान चलाती है. संस्था के कार्यकर्ताओं ने खबर मिलते ही वहां छापा मारा तो, वहां से काफी मात्रा में शराब बरामद हुई. हालांकि अवैध मयखाना चलाने वाला शराब माफिया वहां से भाग गया.

पुलिस ने किया मामला दर्ज
संस्था ने इसके बाद पुलिस को जानकारी दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शराब जब्त कर मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है. वहीं, जनपद शिक्षा केंद्र के बीआरसी धर्मेंद्र चौबे का कहना है कि सुबह से शाम तक स्कूल में पढ़ाई होती है. रात को कोई यहां क्या करता है, इसकी जानकारी उन्हें नहीं है. उन्होंने मामले की जांच की बात कही है. 

Trending news