MP: आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को साड़ी खरीदने के लिए 800 रुपए देगी सरकार
Advertisement

MP: आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को साड़ी खरीदने के लिए 800 रुपए देगी सरकार

नियम के मुताबिक आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को क्रीम बॉर्डर वाली लाल रंग की साड़ी, जबकि सहायिकाओं को क्रीम बॉर्डर वाली हरे रंग की साड़ी खरीदनी होगी.

सांकेतिक तस्वीर.

भोपाल: मध्य प्रदेश में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिका और बाल शिक्षा केंद्र की महिलाओं को ड्रेस कोड के तहत साड़ी खरीदने के लिए सरकार खातों में पैसा जमा करेगी. इसके लिए राज्य के प्रत्येक आंगनबाड़ी कार्यकत्री, सहायिका और बाल शिक्षा केंद्र की महिलाओं के खाते में 800 रुपए भेजे जाएंगे. इस पैसे से वे साड़ी खरीद सकेंगी.

बैतूल: शराब पिलाकर नाबालिग लड़की से गैंग रेप के पांचों आरोपी गिरफ्तार

नियम के मुताबिक आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को क्रीम बॉर्डर वाली लाल रंग की साड़ी, जबकि सहायिकाओं को क्रीम बॉर्डर वाली हरे रंग की साड़ी खरीदनी होगी. बता दें, इससे पहले बीजेपी सरकार में आंगनबाड़ी महिला कार्यकर्ताओं की साड़ी का रंग गुलाबी होता था, जिसे इस बार बदला जा रहा है.

राज्य में कमलनाथ सरकार के दौरान साड़ी का रंग तय नहीं होने के कारण पूरा मामला अटक गया था. हालांकि बाद में कमलनाथ सरकार ने साड़ी खरीदने के लिए सूरत की एक कंपनी को थोक में खरीदने का प्रस्ताव दिया था, जिसे शिवराज सरकार ने खारिज कर दिया है.

जबलपुर रेलवे स्टेशन पर शुरू कोविड-19 कियोस्क, यात्रा हुई सुरक्षित

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिका और बाल शिक्षा केंद्र की महिलाओं को साड़ी खरीदने के लिए पैसा भेजा जा सके, इसके लिए महिला एवं बाल विकास संचालक विभाग ने पहले से ही बजट में 16 करोड़ 2 लाख रुपए आवंटित किए हैं.

Watch Live TV-

Trending news