अगले 24 घंटे में मध्य प्रदेश के इन जिलों में हो सकती है बारिश, यहां जानिए मौसम का पूरा हाल
Advertisement

अगले 24 घंटे में मध्य प्रदेश के इन जिलों में हो सकती है बारिश, यहां जानिए मौसम का पूरा हाल

रविवार रात से मध्यप्रदेश के कुछ जिलों में बारिश हो सकती है, जो सोमवार तक जारी रहेगी. मौसम विभाग ने ये संभावना जताई है. पढ़िए पूरी खबर...

सांकेतिक चित्र.

भोपाल: मध्य प्रदेश में अगले 24 घंटों में राजधानी भोपाल सहित कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ बरसात हो सकती है. खासकर ग्वालियर, चंबल, सागर, उज्जैन संभाग के जिलों में मौसम बदलने की संभावना है. मौसम विभाग ने इसको लेकर पहले ही अलर्ट जारी कर दिया है. 

इन जिलों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग की मानें तो चंबल संभाग के जिलों के साथ ग्वालियर, राजगढ़, आगर, नीमच और मंदसौर में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है. 

पिछले 24 घंटों का हाल
मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान मौसम शुष्क रहा. सबसे कम न्यूनतम तापमान 07डिग्री सेल्सियस मंडला में दर्ज किया गया. 

इस वजह से बदलेगा मौसम का मिजाज
फिलहाल हवाओं का रुख बदलने से दिन का तापमान बढ़ने लगा है. इससे धूप में भी तल्खी बढ़ गई है. न्यूनतम तापमान में भी अपेक्षाकृत गिरावट नहीं हो रही है, लेकिन मौसम वैज्ञानिकों का मानना है कि अफगानिस्तान के पास शक्तिशाली पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है. इस वजह से अरब सागर से लेकर राजस्थान तक एक द्रोणिका लाइन (ट्रफ) बना हुआ है. लिहाजा मौसम का मिजाज बिगड़ने वाला है. 

पहाड़ी क्षेत्रों में हो सकती है बर्फबारी
अफगानिस्तान पर बने सिस्टम के चार जनवरी तक उत्तर भारत में दाखिल होने की संभावना है. इससे उत्तर भारत के पहाड़ी क्षेत्रों में एक बार फिर बर्फबारी शुरू होने का अनुमान है. इस सिस्टम के आगे बढ़ने पर सात जनवरी के आसपास एक बार फिर ठंड का दौर लौटने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें: Piles से लेकर कैंसर जैसी खतरनाक बीमारियों का रामबाण इलाज है ये सब्जी!, जानिए गजब के फायदे

ये भी पढ़ें: शिवराज कैबिनेट का विस्तारः सिंधिया समर्थकों को जगह मिलनी तय, ये नाम भी रेस में हैं शामिल

WATCH LIVE TV

Trending news