छत्तीसगढ़: एक दिन में आए सर्वाधिक 1052 नए केस, अब इन लक्षणों पर 24 घंटे में होगी जांच
Advertisement

छत्तीसगढ़: एक दिन में आए सर्वाधिक 1052 नए केस, अब इन लक्षणों पर 24 घंटे में होगी जांच

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक राज्य में अब तक 11739 लोग ठीक हो चुके हैं. इससे राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 6726 हो गई है. वहीं इस महामारी से अब तक 172 लोगों की मौत भी हो चुकी है. अकेले गुरुवार को ही 8 लोगों की मौत हो गई.

फाइल फोटो

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. गुरुवार देर रात स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक राज्य में कोरोना के 1052 नए मरीज आए हैं. यह प्रदेश में एक दिन में आए आंकड़ों में सबसे ज्यादा हैं. इससे राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 18637 हो गई है. 

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक राज्य में अब तक 11739 लोग ठीक हो चुके हैं. इससे राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 6726 हो गई है. वहीं इस महामारी से अब तक 172 लोगों की मौत भी हो चुकी है. जबकि कल यानि अकेले गुरुवार को ही 8 लोगों की मौत हुई है. 

मध्य प्रदेश में फूटा कोरोना बम, एक दिन में आए सबसे ज्यादा 1142 केस, आंकड़ा पहुंचा 49493

इन वजहों से संक्रमितों की संख्या में हुई बढ़ोतरी
छत्तीसगढ़ एक समय कोरोना संक्रमण से मुक्त होने वाला था और लोग छत्तीसगढ़ मॉडल की तारीफ कर रहे थे. लेकिन लॉकडाउन के बावजूद मजदूरों की वापसी, क्वॉरंटीन सेंटरों में लोगों को ज्यादा समय तक रखने, लॉकडाउन हटाने और कम टेस्टिंग की वजह से राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढोतरी हो रही है.

अब इन लक्षणों पर होगी 24 घंटे में जांच
कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. अब सर्दी, खांसी, बुखार, सांस लेने में तकलीफ और कोरोना संक्रमण के लक्षण वाले मरीजों की 24 घंटे में कोरोना जांच की जाएगी. इस संबंध में स्वास्थ्य सचिव ने सभी कलेक्टरों को आदेश भी जारी कर दिया है. 

बंगला पॉलिटिक्स: हाईकोर्ट की शरण में पहुंचे कांग्रेस नेता पीसी शर्मा, 15 दिन की मिली मोहलत

जांच में देरी की वजह से बढ़ रहे हैं मरीज
स्वास्थ्य सचिव ने पत्र में कहा है कि कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए मरीजों को बुखार, खांसी, सांस लेने में कठिनाई होने जैसी गंभीर स्थितियों में अस्पताल में भर्ती किया जा रहा है. इससे यह बात स्पष्ट होती है कि मरीजों की पहचान देर से हो रही है. साथ ही यह भी पाया गया है कि ऐसे अधिकांश मरीज निजी चिकित्सालयों में या जनरल प्रैक्टिशनर के पास अपना उपचार करवा रहे थे. उपचार के दौरान लक्षण होने के बावजूद भी इनकी कोरोना जांच नहीं कराई गई थी.

Watch Live TV-

Trending news