MP: रतलाम में शहीद लेफ्टिनेंट धर्मेंद्र चौहान का बनेगा स्मारक, मां ने सरकार से की ये मांग
Advertisement

MP: रतलाम में शहीद लेफ्टिनेंट धर्मेंद्र चौहान का बनेगा स्मारक, मां ने सरकार से की ये मांग

विधायक चेतन कश्यप ने अपने खर्च से रिद्धि सिद्धि कॉलोनी के बगीचे में शहीद स्मारक को बनाए जाने का बीड़ा उठाया है. आज शहीद दिवस पर स्मारक बनाए जाने के लिए भूमि पूजन किया गया. 

शहीद लेफ्टिनेंट धर्मेंद्र सिंह का स्मारक बनेगा

रतलाम: मध्य प्रदेश के रतलाम में शहीद लेफ्टिनेंट धर्मेंद्र सिंह चौहान का स्मारक बनाया जाएगा. शहर के विधायक चेतन कश्यप ने अपने खर्च से रिद्धि सिद्धि कॉलोनी में शहीद स्मारक को बनाए जाने का बीड़ा उठाया है. आज शहीद दिवस पर स्मारक बनाए जाने के लिए भूमि पूजन किया गया. इस दौरान मां टमा कुंवर ने सरकार से मेडिकल कॉलेज को शहीद धर्मेंद्र सिंह चौहान का नाम देने की गुहार लगाई.

fallback

6 फीट से ऊंचा बनेगा स्मारक
रतलाम में शहीद लेफ्टिनेंट धर्मेंद्र सिंह का स्मारक करीब 6 फीट से ऊंचा होगा, वहीं इस स्मारक पर एक मार्बल पत्थर पर उनके पराक्रम की गाथा को अंकित किया जाएगा. प्रशासन की कोशिश है कि पत्थर पर शहीद धर्मेंद्र सिंह चौहान का चेहरा भी बनाया जाए. इसके लिए विशेष कारीगर की आवश्यकता होगी, साथ ही 1 लाख रुपये का खर्च भी आएगा. यह स्मारक रतलाम के शहीद की गौराव गाथा को आने वाले समय मे लोगों को याद दिलाता रहेगा.

शहीद के परिजनों की सरकार से मांग
वहीं शहीद लेफ्टिनेंट धर्मेंद्र सिंह चौहान की मां टमा कुंवर और उनकी पत्नी ने सरकार से गुहार लगाई है. उनका कहना है कि रतलाम में बने मेडिकल कॉलेज का नाम शहीद धर्मेंद्र सिंह चौहान पर रखा जाए. उन्होंने कहा कि भले ही हमारे परिवार को आर्थिक या अन्य सहायता ना दी जाए, लेकिन हमारी इस मांग को पूरा किया जाए. फिलहाल उन्होंने इसे लेकर सरकार को कोई लिखित पत्र नहीं दिया है.

fallback

INS विक्रमादित्य पर दिखाया था पराक्रम
आपको बता दें कि, अप्रैल 2019 में कर्नाटक के पास नौसेना के युद्धपोत आईएनएस विक्रमादित्य में आग लग गई थी. इस आग को बुझाने में लेफ्टिनेंट कमांडर धर्मेंद्र सिंह चौहान जख्मी हो गए थे. उन्हें नेवी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया. इस हादसे में लेफ्टिनेंट धर्मेंद्र सिंह चौहान ने अपने साथियों को बचा लिया था. लेकिन खुद शहीद हो गए.

 

Trending news