छत्तीसगढ़ में शराब की दुकानें खोलने को लेकर मंत्री कवासी लखमा का बड़ा बयान, इस दिन से खुलेंगे ठेके
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh675614

छत्तीसगढ़ में शराब की दुकानें खोलने को लेकर मंत्री कवासी लखमा का बड़ा बयान, इस दिन से खुलेंगे ठेके

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए केंद्र सरकार ने देशभर में लॉकडाउन दो हफ्ते और बढ़ा दिया है. इस दौरान सरकार ने कुछ शर्तों के साथ शराब की दुकानों को खोलने के आदेश दिए हैं.

कवासी लखमा. (File Photo)

रायपुर: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए केंद्र सरकार ने देशभर में लॉकडाउन दो हफ्ते और बढ़ा दिया है. इस दौरान सरकार ने कुछ शर्तों के साथ शराब की दुकानों को खोलने के आदेश दिए हैं. इस बीच छत्तीसगढ़ में शराब दुकानें खोलने को लेकर आबकारी मंत्री कवासी लखमा का बड़ा बयान आया है.

दुकानें खोलने को लेकर जल्द लेंगे फैसला
आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि भारत सरकार की गाइडलाइन उलट-पुलट आती है. हमें कुछ समझ नहीं आता. जनता की तरफ से लगातार शराब दुकान खोले जाने की मांग आ रही है.

बघेल सरकार में मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि केंद्र सरकार के आदेश का पालन करते हुए हमने प्रदेश में 3 मई तक शराब की दुकानें बंद करने का फैसला लिया था. लेकिन अब लॉकडाउन आगे बढ़ गया है. हम दुकानें खोलने का फैसला कल लेंगे. और देखेंगे कि ठेके चालू करने की इजाजत 4 मई को दी जाए या 5 मई को. जल्द ही जनता की मांग पर दुकानें खोली जाएंगी.

ये भी पढ़ें: रायपुर को रेड जोन से हटाने की कवायद, CM बघेल ने की केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से अपील

केंद्र सरकार ने दिया है ये आदेश

केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी किए गए निर्देशों के मुताबिक सभी जोन (ग्रीन-ऑरेंज-रेड) में शराब की बिक्री की अनुमति दी गई है. दुकानों पर 5 से ज्यादा ग्राहकों को इकट्ठा नहीं होना चाहिए. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करना होगा. हालांकि, कंटनमेंट जोन में शराब की बिक्री नहीं होगी. कंटेनमेंट जोन यानी वो इलाके जिन्हें कोरोना मरीज मिलने के बाद सील किया जाता है.

WATCH LIVE TV

Trending news